हैरतगंज मामला : मतदान से पहले ही वोटरो की उंगली पर लगा दी गई स्याही, बदले में दिए गए रुपये

हैरतगंज मामला : मतदान से पहले ही वोटरो की उंगली पर लगा दी गई स्याही, बदले में दिए गए रुपये

NEWS4NATION DESK : लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और अंतिम चरण के लिए आज को वोट डाले जा रहे है। लगभग डेढ़ महीने चले लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में आठ राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। सातवें चरण में बिहार की 8, उत्तर प्रदेश की 13, मध्य प्रदेश की 8, हिमाचल प्रदेश की 4, झारखंड की 3 और चंडीगढ़ की एकमात्रलोकसभासीट पर मतदान का कार्य चल रहा है।

अंतिम चरण के इस मतदान में एक बड़ा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। मामला यूपी के चंदौली लोकसभा सीट से है। जहां एक दलित बस्ती में मतदान से पहले वोटरो की उंगली पर स्याही लगा दी गई और बदले में उन्हें 500-500 रुपये दिये गये है।  

बताया जा रहा है कि चंदौली के ताराजीवनपुर गांव में एक दलित बस्ती के लोगों को वोटिंग से पहले शनिवार की रात जबरन उंगली पर स्याही लगा दी गई और बदले में उन्हें पांच-पांच सौ रुपये दिये गये। इस घटना को अंजाम दिये जाने का आरोप बीजेपी के कार्यकर्ताओं पर लग रहा है। 

इधर इस मामले में चंदौली के एसडीएम का कहना है कि ताराजीवनपुर गांव के दलित बस्ती के लोगों ने नोट देकर वोट खरीदने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने वोट न देने के लिए उन्हें पैसे बांटे और उंगली पर निशान लगा दिया। मामले की जांच की जा रही है। 
 
 

Find Us on Facebook

Trending News