हेयर साइंटिस्ट डॉ अशोक सिन्हा ने किया भारत में पहली बार ग्रोडेंस हेयर सीरम लॉन्च

हेयर साइंटिस्ट डॉ अशोक सिन्हा ने किया भारत में पहली बार ग्रोडेंस हेयर सीरम लॉन्च

DESK : हाल के दिनों में बालों का झड़ना और कम तेजी से बढ़ने की बीमारी अक्‍सर लोगों में देखी जा रही है। ऐसे में हेयर ट्रांसप्लांट स्पेशलिस्ट, इनोवेटर और हेयर साइंटिस्ट डॉ अशोक सिन्‍हा की कंपनी एडन हेयर केयर क्लिनिक ने बालों के झड़ने का एक अनूठा उपचार ग्रोडेंस हेयर सीरम लांच किया है - जो भारत में पहली बार पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए सबसे अच्छा है। आपको बता दें कि डॉ सिन्‍हा एडन हेयर केयर के संस्थापक और सीईओ भी हैं, जिन्‍होंने अपने यूट्यब चैनल पर अपने ग्रोडेंस हेयर सीरम की विस्‍तृत जानकारी भी शेयर की है।  

ग्रोडेंस हेयर सीरम के बारे में डॉ सिन्‍हा ने बताया कि इस हेयर केयर प्रोडक्‍ट में 17 अणुओं की संरचना है। बाजार में उपलब्‍ध बाल झड़ने के अन्‍य उपचारों से ये अलग है। ग्रोडेंस हेयर सीरम में 5% रेडेंसिल, 3% प्रोकैपिल, 2% एनागैन, एसिटाइल टेट्रापेप्टाइड 3, एलसीएलटी, कैफीन, एल-आर्जिनिन, मेलाटोनिन, क्यू-ट्रिपेप्टाइड, सॉ पाल्मेटो, प्रोसायनिडिन, ग्रीन ऐप्पल का अर्क, अंगूर के बीज अर्क, बिछुआ जड़ का अर्क, सोया आइसोफ्लेवोन्स, हॉर्स चेस्ट रूट का अर्क और विटामिन ई शामिल हैं।

उन्‍होंने कहा कि ग्रोडेंस हेयर सीरम इसका कम से कम या कोई साइड इफेक्ट नहीं है। आमतौर पर मिनोक्सिडिल फाइनस्टेराइड को बालों के झड़ने की सबसे अच्छी दवा माना जाता है। हालांकि, इसके कुछ साइड इफेक्ट हैं और मिनोक्सिडिल फाइनस्टेराइड की मुख्य कमियों में से एक यह है कि इसके यौन दुष्प्रभाव हो सकते हैं। ग्रोडेंस हेयर सीरम की एक और महत्वपूर्ण खासियत यह है कि यह महिलाओं के लिए भी बेहतरीन परिणाम देता है। हेयर एक्सपर्ट्स के मुताबिक महिलाओं में बालों के झड़ने को नियंत्रित करना मुश्किल हो जाता है। लेकिन ग्रोडेंस हेयर सीरम महिलाओं के लिए भी उतना ही प्रभावी है। बालों के झड़ने को नियंत्रित करने और 10% तक बालों को फिर से उगाने में मदद करने के लिए ग्रोडेंस हेयर सीरम सबसे प्रभावी है। सीरम लगाने के बाद आपको जलन, खुजली या डैंड्रफ जैसी कोई शिकायत नहीं होती है। साथ ही, यह बालों पर कोई ऑयली अहसास नहीं छोड़ता है और इसलिए आपको सीरम लगाने के बाद हर बार बालों को धोने की जरूरत नहीं है।  

उन्‍होंने बताया कि बालों के झड़ने को नियंत्रित करने और 10% तक बालों को फिर से उगाने में मदद करने के लिए ग्रोडेंस हेयर सीरम सबसे प्रभावी है। सीरम लगाने के बाद आपको जलन, खुजली या डैंड्रफ जैसी कोई शिकायत नहीं होती है। साथ ही, यह बालों पर कोई ऑयली अहसास नहीं छोड़ता है और इसलिए आपको सीरम लगाने के बाद हर बार बालों को धोने की जरूरत नहीं है।

Find Us on Facebook

Trending News