बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाजीपुर जेल शूटआउट को लेकर बड़ा एक्शन, जेलर और वार्डन समेत पांच पुलिसकर्मियों को नाप दिया गया

हाजीपुर जेल शूटआउट को लेकर बड़ा एक्शन, जेलर और वार्डन समेत पांच पुलिसकर्मियों को नाप दिया गया

वैशाली :  जेल में बंदी की हत्या के बाद जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा ने कड़ा एक्शन लिया है. जेल आईजी ने जेलर और वार्डन समेत पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. वहीं, विपक्षी दलों के नेताओं ने घटना को लेकर चिंता जताते हुए सरकार पर हमला बोला है.

वैशाली जिले की जिला जेल हाजीपुर मंडल कारा में शुक्रवार को एक विचाराधीन कैदी की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. उसके बाद हुई झड़प में करीब पांच अन्य बंदी घायल हो गये. संदेह जताया जा रहा है कि घायल हुए पांच कैदियों में से ही एक ने हत्या की है. 

घटना की जानकारी मिलने पर जेल आईजी भी मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली. जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा के मुताबिक, जेल के अंदर हथियार का आना और गोलीबारी से स्पष्ट है कि बड़े स्तर पर लापरवाही हुई है. उन्होंने मामले की जांच के आदेश दे दिये हैं. कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा. साथ ही जेल आईजी ने कार्रवाई करते हुए जेलर और वार्डन समेत पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. 

हाजीपुर जेल में कैदी की गोली मार कर हत्या किये जाने के बाद मंडल कारा पहुंचे जेल आइजी मिथिलेश मिश्र ने माना कि जेल सुरक्षा में चूक के कारण घटना हुई है. उन्होंने कहा कि जेल के अंदर हथियार का आना और गोलीबारी से स्पष्ट है कि बड़े स्तर पर लापरवाही हुई है. उन्होंने मामले की जांच के आदेश दिये हैं. साथ ही कहा है कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा.

Suggested News