बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाजीपुर जेल में सुरक्षा के मद्देनजर 2 उपाधीक्षकों की तैनाती,गृह विभाग ने जारी किया आदेश

हाजीपुर जेल में सुरक्षा के मद्देनजर 2 उपाधीक्षकों की तैनाती,गृह विभाग ने जारी किया आदेश

PATNA: हाजीपुर मंडल कारा में  कुख्यात सोना लूटेरा की हत्या के बाद जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा ने जेलर और वार्डन समेत पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था।अब इसके बाद वहां नए पदाधिकारियों की तैनाती की गई है।इस संबंध में गृह कारा विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है।

गृह कारा विभाग के आईजी मिथिलेश मिश्रा ने दो उपाधीक्षकों को विशेष परिस्थिति में  हाजीपुर जेल में तैनात किया है।जिन दो पदाधिकारियों को हाजीपुर जेल में पदस्थापित किया गया है उनके नाम हैं.... शिवमंगल प्रसाद और विपिन कुमार सिंह।दोनों को जेल उपाधीक्षक के पद पदस्थापित किया गया है।

बता दें कि हाजीपुर मंडल कारा में शुक्रवार को एक विचाराधीन कैदी की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी।उसके बाद हुई झड़प में करीब पांच अन्य बंदी घायल हो गये. घटना की जानकारी मिलने पर जेल आईजी भी मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली थी. जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा के मुताबिक, जेल के अंदर हथियार का आना और गोलीबारी से स्पष्ट है कि बड़े स्तर पर लापरवाही हुई है. उन्होंने मामले की जांच के आदेश दे दिये थे।

जेल आईजी ने कार्रवाई करते हुए जेलर और वार्डन समेत पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था हाजीपुर जेल में कैदी की गोली मार कर हत्या किये जाने के बाद मंडल कारा पहुंचे जेल आइजी मिथिलेश मिश्र ने माना कि जेल सुरक्षा में चूक के कारण घटना हुई है. उन्होंने कहा कि जेल के अंदर हथियार का आना और गोलीबारी से स्पष्ट है कि बड़े स्तर पर लापरवाही हुई है

Suggested News