HAJIPUR NEWS: कोरोना टीका लगवाने के डेढ़ हफ्ते बाद बुजुर्ग की हुई मौत, हैरत में पड़े लोग, स्वास्थ्य विभाग ने आनन-फानन में की जांच

HAJIPUR NEWS: कोरोना टीका लगवाने के डेढ़ हफ्ते बाद बुजुर्ग की हुई मौत, हैरत में पड़े लोग, स्वास्थ्य विभाग ने आनन-फानन में की जांच

HAJIPUR: देश में एक तरफ जहां केंद्र सरकार ने कोरोना वैक्सीन लगाने की उम्र सीमा को 60 साल से घटाकर 45 साल कर दी है, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अब भी वैक्सीन लेने में हिचक रहे हैं. इनके पास टीका ना लगवाने की वजह चाहे जो भी हो, मगर मौजूदा वक्त में वैक्सीन ही कोरोना से बचने का एकमात्र उपाय है. फिल्हाल वैशाली जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां बुजुर्ग की कोरोना टीका लगवाने के कुछ दिन बाद ही मौत हो गई. इस घटना से सभी हतप्रभ हैं और इसका कारण जानने को बेचैन हैं.

वैशाली जिले के लालगंज के घटारो चतुर्भुज मध्य गांव में एक बुजुर्ग व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई. इस मौत के बाद गांव वालो के बीच हड़कंप मच गया. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मृतक को बीते 12 मार्च को कोरोना का टीका दिया गया था. बावजूद इसके बुजुर्ग की मौत हो गई जिससे इलाके के लोग सकते में है. हालांकि इस मामले को सिरे से नकारते हुए सिविल सर्जन इंद्रदेव रंजन ने साफ कर दिया है कि मृतक की मौत का कारण कोरोना टीका नहीं है.

घटना की जानकारी मिलते ही मेडिकल टीम मौके पर पहुंची और मृतक का जांच के लिए सैंपल लिया गया. यह सैंपल घाट किनारे लिया गया जब मृतक के अंतिम संस्कार की तैयारियां चल रही थी. त्वरित ही जांच टीम ने सैंपल से ‘रैपिड एंटीजेन टेस्ट’ किया जिसमें उसकी जांच रिपोर्ट ‘नेगेटिव’ आई. यह देखकर वहां मौजूद लोगों ने राहत की सांस ली. इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल को दोबारा जांच के लिए पटना एनएमसीएच भेजा है. 

इस मामले में मृतक के परिजनों का कहना है कि मृतक के पेट में दर्द था जिसके बाद उसकी मौत हो गई. ग्रामीणों का कहना है कि बीते 12 मार्च को कैंप लगाकर मृतक के साथ कई लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई थी. इसलिए एक बुजुर्ग की मौत के बाद बाकी लोग डर गए थे. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की जांच जारी है और मौत के असली कारणों का पता लगाया जा रहा है. 

Find Us on Facebook

Trending News