11 हजार वोल्ट का तार गिरने से डेढ़ दर्जन लोग जख्मी, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

11 हजार वोल्ट का तार गिरने से डेढ़ दर्जन लोग जख्मी, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

GAYA : जिले के शेरघाटी थाना क्षेत्र के छोटकी चेरकी गांव में 11 हजार वोल्ट का बिजली तार टूटकर गिर जाने से अबोध बच्ची समेत डेढ़ दर्जन लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गए। बताया जा रहा है कि तार लोगों के घरों में विद्युत आपूर्ति के लिए लगाए गए एलटी तार पर गिर गया था। इस हादसे में घायल ग्यारह लोगों को बेहतर इलाज के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

HALF-OF-A-DOZEN-PEOPLE-INJURED-STRICKEN-PEOPLE-MADE-ROAD-JAMS-BY-FALLING4.jpg

हादसे में रामजी यादव नामक व्यक्ति के परिवार के सात लोग करंट की चपेट में आ गए। रामजी यादव के परिजन देवेन्द्र ने बताया कि गंभीर रूप से जख्मी दो लोगों को एएनएमएमसीएच से पीएमसीएच, पटना रेफर कर दिया गया है। जिन्हें बिजली का झटका कम लगा है, वे लोग स्थानीय निजी क्लिनिक में इलाज करा रहे हैं। 

HALF-OF-A-DOZEN-PEOPLE-INJURED-STRICKEN-PEOPLE-MADE-ROAD-JAMS-BY-FALLING2.jpg

ग्रामीणों ने बताया कि सुबह लगभग चार बजे चेरकीडीह ट्रांसफार्मर के समीप से गुजरा 11 हजार वोल्ट का तार टूटकर एलटी कवर तार पर गिर गया। हाईवोल्टेज तार के इस पर गिरते ही पूरे गांव के घरों में 11 हजार वोल्ट का करंट प्रवाहित होने लगा। लोगों के घर में लगे बिजली के तार जलने लगे। बल्ब फटने लगे। मोटर, पंखा आदि बिजली के उपकरण अचानक बंद होने लगे। करंट लगने के कारण झुलसे लोग अचानक चीखने-चिल्लाने लगे। गनीमत रही कि दो मिनट के अंदर ही बिजली कट गई, वरना पूरे गांव के लोग चपेट में आ जाते। 

HALF-OF-A-DOZEN-PEOPLE-INJURED-STRICKEN-PEOPLE-MADE-ROAD-JAMS-BY-FALLING3.jpg

इस हादसे के बाद ग्रामीणों ने पंचायत सरकार भवन चेरकी के समीप रोड जाम कर दिया। आक्रोशित लोग घायलों को उचित मुआवजा एवं जर्जर बिजली तार व पोल बदलने की मांग कर रहे थे। लगभग चार घंटे बाद शेरघाटी के बीडीओ संतोष कुमार सिंह और सीओ अखिलेश चौधरी के आश्वासन पर जाम हटाया गया।

Find Us on Facebook

Trending News