बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आधी शादी घर में और बाकि रस्म थाने में हुई पूरी, यहीं से हुई नए जोड़े की विदाई

आधी शादी घर में और बाकि रस्म थाने में हुई पूरी, यहीं से हुई नए जोड़े की विदाई

GAYA : थानों में अक्सर प्रेमी जोड़ों की शादियां कराने की खबर सामने आती हैं। लेकिन शायद ही कभी ऐसा मामला सामने आती होगी कि शादी की आदी रस्म घर में और आधी रस्म थाने में पूरी हुई। यहीं से नए जोड़े को विदा कराया गया। इस दौरान पुलिसवालों ने भी उन्हें आशीर्वाद दिया।

मामले में बताया गया कि बुधवार शाम टिकारी प्रखंड के चइता गांव के रंजन कुमार गुप्ता अपने छोटे भाई की बारात लेकर बोधगया प्रखंड के सिराजपुर गांव आए थे। एक तरफ जयमाल का कार्यक्रम शुरू हुआ और दूसरी ओर DJ की धुन पर लोग डांस कर रहे थे। इस दौरान डांस के दौरान गांव के कुछ युवक नशे में धुत होकर डांस के बीच घुस गए और बदतमीजी पर भी उतर गए। जिसका वर-वधू पक्ष की तरफ से विरोध जताया गया। इस पर दोनों पक्षों ने गांव के लड़कों का विरोध जताया तो वे मारपीट करने लगे। नशे में धुत्त युवकों ने बारातियों और लड़की पक्ष को दौड़ा-दौड़ा कर मारना शुरू कर दिया।

बहनोई के भाई को बंधक बनाया

उपद्रवी युवकों ने इस दौरान दूल्हा के बहनोई के भाई को ही बंधक बनाकर गांव से दूर नदी किनारे लेकर चले गए। कुछ बारातियों ने नदी की ओर जाकर दुल्हे के बहनोई के भाई को लाने की कोशिश की तो वहां से उन्हें हथियार दिखा कर खदेड़ दिया गया। जिसके बाद आनन फानन में जयमाला स्टेज पर दूल्हे ने दुल्हनियां को माला पहनाने की जगह सीधे मांग में सिंदूर डाल दिया और वहां से दोनों थाने पहुंच गए और पूरी घटना की जानकारी दी। 

मामले में पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए और गांव जाकर लोगों को धमकाने के साथ ही कुछ के ऊपर लाठियां भी चटकाईं। इस बीच नशे में धुत युवकों ने दूल्हे के बहनोई के भाई को छोड़ दिया। वह अकेला ही गुरुवार सुबह थका-हारा पैदल ही बोधगया थाना पहुंच गया।

थाने में पूरी कराई गई बाकि रस्म

घटना की अगली सुबह दुल्हन का परिवार भी थाने पहुंचे गए। जिसके बाद थाने परिसर में ही मंडप बना और वहीं पर नए जोड़े ने सात फेरे लिए. कन्यादान सहित शादी के बाकि रस्म पूरे किए गए। बाद में थाने से ही नवदंपती की विदाई कराई गई।



Suggested News