बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा सदर अस्पताल का हाल, नगर परिषद् अध्यक्ष के सामने ही पट्टी बदलने को लेकर पैसे की कर दी मांग

नवादा सदर अस्पताल का हाल, नगर परिषद् अध्यक्ष के सामने ही पट्टी बदलने को लेकर पैसे की कर दी मांग

NAWADA : जिले सदर अस्पाल में कुव्यवस्था और भ्रष्टाचार का हाल यह है कि कर्मचारी बिना पैसा लिए कोई काम करने को तैयार नहीं होते है। आलम यह है कि किसी अधिकारी या जनप्रतिनिधि से भी  उन्हें कोई डर नहीं रह गया है। 

ताजा घटनाक्रम आज कि है जब इमरजेंसी वार्ड में ड्रेसिंग के लिए एक मरीज से पैसे की मांग कर दी गई। इसमें  सबसे बड़ी बात यह है कि उस वक्त वहां जिले की नगर परिषद् अधय्क्ष भी मौजूद थी। कर्मचारी द्वारा पैसे की मांग के बाद जब उन्होंने पूछा किस बात के पैसे मांग रहे है तो उन्हें चुप बैठे को रहने को कहा गया। 

घटना के संबंध में बताया गया है कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कालो देवी मारपीट के मामले में घायल इमरजेंसी वार्ड में इलाज करा रही थी। उसी दौरान नगर परिषद के चेयरमैन पूनम कुमारी अपने ससुर को इलाज करवाने के लिए सदर अस्पताल पहुंची।

इलाज के दौरान कालो देवी को पट्टी बदलने के नाम पर अस्पताल के किसी स्टाफ के द्वारा 5 सौ रुपये मांगा गया। पैसे का बात सुनकर चेयरमैन ने  सदर अस्पताल  के स्टॉप से पूछिए आप किस बात का पैसा मांग रहे हैं। स्टाफ ने कहा आप चुपचाप बैठें। यह सुनकर नगर परिषद् अध्यक्ष पूनम कुमार आवाक रह गई। 

हालांकि बाद में वह काफी क्रोधित होते इस बात की शिकायत सिविल सर्जन व डीएम को इसकी शिकायत करने की बात कही।

नगर परिषद चेयरमैन पूनम कुमारी ने बताया कि सदर अस्पताल में लोगों की बिना पैसा का इलाज किया जाता है।ऐसे स्टाफ रहने के कारण सदर अस्पताल का नाम बदनाम हो रहा है। उन्होंने कहा कि मेरे सामने ही पट्टी बदलने के नाम पर गरीब महिला थे 5 सौ रुपये मांगा गया।

इसकी शिकायत वरीय अधिकारी को करेंगे अगर ऐसे लोगों पर कार्रवाई नहीं किया जाएगा तो इसकी शिकायत सीएम नीतीश कुमार से भी की जाएगी।

अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News