बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तकरीबन ढ़ाई महीने बाद नवादा से शुरु ही बस सेवा, डर के बीच यात्रियों के चेहरे पर दिखी खुशी

तकरीबन ढ़ाई महीने बाद नवादा से शुरु ही बस सेवा, डर के बीच यात्रियों के चेहरे पर दिखी खुशी

Nawada : कोरोना को लेकर पिछले ढ़ाई महीने से पूरे देश में लॉकडाउन जारी है। केन्द्र सरकार ने इस 30 जून तक जारी रखने का आदेश दिया है। हालांकि इस बीच 1 जून से इस लॉकडाउन के दौरान कई तरह की छूटें दी गई है। जिसमें दुकानों का खोला जाना और बस और ट्रेन सेवा शामिल है। 

सरकार के इस आदेश के बाद नवादा से पटना रोडवेज बस सेवा प्रारंभ हो चुकी है। बसों के परिचालन शुरु होने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली। हालांकि कोरोना का डर उनके चेहरे पर साफ नजर आ रही थी लेकिन बस सेवा शुरु होने और अपनों तक पहुंचने की खुशी भी थी।  

प्राइवेट गाड़ी के मैनेजर  राजेश सिंह ने बताया कि आदेश का हम लोग पालन करेंगे। आज कुछ बसें नवादा से चली है, लेकिन अधिकांश बस अभी भी खड़ी है। 

उन्होंने बताया कि बसों में जो लोग काम करते थे वह लोग आने में काफी डर रहे हैं। हमलोग लगातार प्रयास कर रहे हैं, वे लोग काम पर लौट आएं, लेकिन कोरोना के डर से वे लोग काम पर नहीं आ रहे हैं। 

मैनेजर ने कहा कि अभी सही से रोड पर गाड़ी चलने  की स्थिति में नहीं है। जबतक ड्राइवर खलासी नहीं आएंगे तबतक पूरी तरह गाड़ी नहीं चल पाएगी।

वहीं बस के परिचालक ने बताया कि जिन यात्रियों के पास बुकिंग काउंटर की पर्ची होगी उनको ही बस में यात्रा करने की परमिशन दी जाएगी। इसके साथ ही चेहरे पर मास्क लगाना भी अनिवार्य है। 

इस संबंध में बस में सफर कर रहे यात्रियों से बात की तो उन्होंने खुशी जाहिर की। लेकिन यात्रियों का कहना है कि अभी भी डर डर कर सफर कर रहे हम लोग

बता दें नवादा से प्रतिदिन बिहारशरीफ और पटना के लिए 30 से 35 प्राइवेट गाड़ी खुलती है। लेकिन अभी इसकी संख्या काफी कम है। बसों में यात्रियों को सवार होने से पहले सेनेटाइज कराया जा रहा है। वहीं बसों के अंदर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन कराया जा रहा है। 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News