जन्मदिन विशेष: कलम बेचने से कॉमेडी किंग बनने तक का सफर

जन्मदिन विशेष: कलम बेचने से कॉमेडी किंग बनने तक का सफर

न्यूज4नेशन डेस्क- बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर और कॉमेडियन जॉनी लीवर का आज जन्मदिन है. जॉनी ने चार दशकों से बॉलीवुड में अपनी धाक जमा रखी है. इस दौरान 350 से ज्यादा फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोहा मनवा चुके हैं. 'राजा हिंदुस्तानी', 'दीवाना मस्ताना', 'दूल्हे राजा', 'लव के लिए कुछ भी करेगा' फिल्मों के लिए जॉनी लीवर को फिल्मफेयर और जी सिने अवॉर्ड दिया गया है.

कभी कलम बेचा करते थे कॉमेडी किंग जॉनी
जॉनी लीवर का जन्म आज ही के दिन साल 1957 में आंध्र प्रदेश में हुआ था. परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते जॉनी ज्यादा पढ़ नहीं सके. कम उम्र में ही वह मुंबई आ गये और पेट भरने के लिए उन्होंने मुंबई की सड़कों पर पेन बेचना शुरू कर दिया. वह बॉलीवुड के गानों पर डांस करते हुए और एक्टर्स की नकल करते हुए पेन बेचते थे. बचपन से ही जॉनी को फिल्मों में इंट्रस्ट था और वह जॉनी वाकर, महमूद और किशोर कुमार की तरह कॉमेडी एक्टर बनना चाहते थे.

जॉनी लीवर को नाम बनाने में लग गए 6 साल
एक्टिंग और कॉमेडी में वो बचपन से ही उस्ताद थे. 12 साल की उम्र से स्टेज पर परफॉर्म करना शुरू कर दिया. साल 1981 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की, लेकिन नाम कमाने में उन्हें छह साल और लग गए. लेकिन बाद के दिनों में जॉनी लीवर कॉमेडी रोल्स के लिए वह फिल्मकारों की पहली पसंद बन गये. उन्होंने 'तेजाब', 'खिलाड़ी', 'किशन कन्हैया', 'चमत्कार', 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी', 'रूप की रानी रानी-चोरों का राजा', 'करण अर्जुन', 'कोयला', 'यस बॉस', 'राजा हिंदुस्तानी', 'कुछ कुछ होता है', 'आंटी नंबर 1', 'सिर्फ तुम', 'कुंवारा', 'दूल्हे राजा', 'हैलो ब्रदर', 'नायक : द रियल हीरो', 'मेला', 'कहो ना प्यार है', 'अजनबी', 'कोई मिल गया', 'फिर हेरा फेरी', 'रेस', '36 चाइना टाउन', 'हाउसफुल 2', 'दिलवाले' सहित लगभग 350 फिल्मों में काम किया है.

Find Us on Facebook

Trending News