बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हार के बाद जेडीयू ने बीजेपी को दी नसीहत, राम मंदिर पर अति उत्साह से नुकसान होगा

हार के बाद जेडीयू ने बीजेपी को दी नसीहत, राम मंदिर पर अति उत्साह से नुकसान होगा

DELHI : पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद अब एनडीए में हार पर बहस शुरू हो गई है। जेडीयू जेडीयू ने हार के बाद बीजेपी को मिशन 2019 के मद्देनजर नसीहत दे डाली है। जेडीयू अब बीजेपी को राम मंदिर जैसे मुद्दे पर अति उत्साह से बचने की नसीहत भी दे रही है और महंगाई से निपटने का सबक भी याद दिला रही। 

केसी त्यागी का बड़ा बयान

चुनाव नतीजों के बाद जेडीयू नेता के सी त्यागी का बड़ा बयान सामने आया है। त्यागी ने बीजेपी के साथ-साथ खुद अपनी पार्टी को भी चुनाव नतीजों से सबक लेने की नसीहत दी है। त्यागी ने मध्य प्रदेश के अंदर बीजेपी की हार के लिए किसानों की नाराजगी को जिम्मेदार ठहराया है। जेडीयू नेता ने कहा है कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में दर्जनों किसान आंदोलन हुए वहां की सरकारों ने इन आंदोलनों को गंभीरता से नहीं लिया। अगर सरकारें गंभीर होतीं तो उन्हें सत्ता से हाथ नहीं धोना पड़ता। त्यागी ने एमपी में मंदसौर के किसान आंदोलन को सरकार के खिलाफ नाराजगी अहम कड़ी बताया है। उन्होंने छत्तीसगढ़ में बीजेपी की हार के पीछे आदिवासियों के अधिकारों में कटौती और जमीन अधिग्रहण जैसे मुद्दे को महत्वपूर्ण बताया।

राम मंदिर नहीं मंहगाई की फिक्र

केसी त्यागी ने यह भी कहा कि मिशन 2019 के मद्देनजर एनडीए के अंदर आपसी तालमेल को पहले से बेहतर करना होगा। एनडीए के घटक दलों की लगातार बैठकर करनी होगी, जिसमें प्रकाश सिंह बादल और नीतीश कुमार जैसे नेताओं की अहम सलाह को तरजीह देना होगा। त्यागी ने कहा कि बीजेपी को राम मंदिर जैसे मुद्दे पर अति उत्साह और अधीरता से बचना चाहिए क्योंकि इससे आगामी चुनाव में नुकसान हो सकता है। त्यागी ने यह भी कहा कि देश के अंदर महंगाई को कैसे नियंत्रित रखा जाए और आम आदमी के लिए जरूरत की चीजें कैसे सस्ती हो इसका भी उपाय तलाशना होगा। जेडीयू नेता ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अभी 4 से 5 महीने का वक्त है और हालिया चुनावी हार से हमें सबक लेने की जरूरत।

Suggested News