विश्वास करना होगा मुश्किल, भारत के इस क्रिकेटर ने वनडे मैच की एक पारी में बना दिए 407 रन

विश्वास करना होगा मुश्किल, भारत के इस क्रिकेटर ने वनडे मैच की एक पारी में बना दिए 407 रन

DESK : टेस्ट क्रिकेट में अगर कोई बल्लेबाज तिहरा शतक भी बना लेता है तो बड़ा आश्चर्य माना जाता है। एक पारी में 400 रन बना ले, तो वह अद्भूत बन जाता है। फिर चाहे वह इंटरनेशनल क्रिकेट हो या घरेलू क्रिकेट। ऐसे में कोई बल्लेबाज वनडे में यह कारनामा करे तो यह बेहद हैरान करनेवाली पारी  होगी। ऐसी ही हैरान करनेवाली पारी खेली है 16 साल के एक खिलाड़ी ने, जिसने वनडे मैच की एक पारी में 407 रन बना दिए।

इस खिलाड़ी का नाम तन्मय मंजुनाथ है, जो शिमोगा के सागर से ताल्लुक रखते हैं. उन्होंने अंडर-16 क्रिकेट में अपनी शानदार पारी से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

तन्मय मंजुनाथ ने खेली 407 रनों की पारी

दरअसल, 16 साल के तन्मय मंजुनाथ ने 50 ओवर के एक मैच में 407 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली। इस युवा बल्लेबाज ने अपनी इस पारी के लिए सिर्फ 165 गेंदें खेलीं. तन्मय मंजुनाथ ने अपनी इस पारी में 48 चौके लगाए। जबकि 24 गगनचुंबी छक्के जमाए। उनकी इस पारी को देखने वाले क्रिकेट फैन्स उनके कायल हो गए हैं।

बता दें कि तन्मय मंजुनाथ सागर क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हैं। शिमोगा में 50-50 ओवर्स का इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट खेला गया। इसी दौरान तन्मय ने अपनी यह 407 रनों की आतिशी पारी खेली। सागर क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हुए तन्मय मंजुनाथ ने यह पारी भद्रावती NTCC टीम के खिलाफ खेली।

तन्मय मंजुनाथ की इसी पारी के बदौलत टीम ने 50 ओवर में 583 रन का स्कोर बनाया। क्रिकेट अकादमी के कोच नागेंद्र पंडित ने बताया कि तन्मय सागर स्थित नागेंद्र क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News