हार्डकोर नक्सली रोजिना खातून गिरफ्तार, 12 साल की उम्र में ही संगठन में गई थी शामिल

हार्डकोर नक्सली रोजिना खातून गिरफ्तार, 12 साल की उम्र में ही संगठन में गई थी शामिल

जमुई। जमुई पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस में कई नक्सली हमलों में शामिल हार्डकोर नक्सली शोभा उर्फ रोजीना खातून को गिरफ्तार किया है। जमुई पुलिस ने यह कार्रवाई झारखंड के गिरीडिह जिले के बेंगाबाद में की है। महिला नक्सली की गिरफ्तारी के बाद जमुई पुलिस का उत्साह बढ़ गया है।

इस कार्रवाई को लेकर एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने पुष्टि करते हुए बताया है कि हमे जानकारी मिली थी कि हार्डकोर महिला नक्सली बेंगाबाद के इलाके में छिपी हुई है। जिसके बाद एएसपी अभियान सुधांशु कुमार के नेतृत्व में एसपी सेल , केंद्रीय अर्द्ध सैनिक बल और चरकापत्थर पुलिस ने संयुक्त रूप से बेंगाबाद की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन किया। इस दौरान वहां चली तलाशी में हार्डकोर नक्सली शोभा को गिरफ्तार किया गया।

छोटी उम्र में ही बन गई थी नक्सली

एसपी श्री मंडल ने बताया कि वह दो नक्सली मामले के साथ एक प्रताड़ना के केस में वांछित थी। महज 12 वर्ष की उम्र में पार्टी में शामिल किया गया था। वह छत्तीसगढ़ में कई नक्सली घटनाओं में शामिल रहने के बाद हाल के दिनों में रमेश हेंब्रम के निकट थी। श्री मंडल ने बताया कि हार्डकोर नक्सली शोभा 2016 में नक्सली मामले में जेल भी जा चुकी है। उसके खिलाफ चरखा पत्थर थाने में धारा u/s 147/148/149/120(b)/121(A) IPC & 25(1-B)A/26 arms act & 16/17/18/19/20/21/22 UAPA act के तहत मामला दर्ज है। उन्होंने शोभा की गिरफ्तारी को बड़ी उपलब्धि बताते हुए अभियान में शामिल अधिकारियों और जवानों को शाबासी दी है



Find Us on Facebook

Trending News