बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस मुठभेड़ में मारा गया हार्डकोर नक्सली गुरु टुड्डू, झारखंड सरकार ने रखा था 50 हजार इनाम

पुलिस मुठभेड़ में मारा गया हार्डकोर नक्सली गुरु टुड्डू, झारखंड सरकार ने रखा था 50 हजार इनाम

JAMUI :  नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे है अभियान में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षा बलों ने झारखंड सरकार द्वारा 50 हजार के इनामी गुरु टुड्डू को मार गिराया है। मिली जानकारी के अनुसार कोबरा बटालियन को गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली सिद्धू कोड़ा, पिंटू राणा एवं गुरु टुड्‌डू तथा बबलू सोरेन सहित कई हार्डकोर नक्सलियों का जमावड़ा है। 


HARDCORE-NAXALITE-GURU-TUDU-WAS-KILLED-IN-POLICE-ENCOUNTER2.png

इस सूचना के बाद बाद सुबह 4 बजे कोबरा ने टीम तैयार की और कार्रवाई के लिए निकल पड़े। जंगल की घेराबंदी के दौरान ही भलुआ जंगल के पास जैसे ही कोबरा और सीआरपीएफ की टीम पहुंची उनका सामना नक्सलियों से हो गया। इस दौरान 50 हजार के इनामी हार्डकोर नक्सली गुरु टुड्‌डू को मार गिराया। वहीं एक नक्सली के घायल होने की भी सूचना है। झारखंड सरकार ने गुरु पर इनाम की राशि रखी थी। मारा गया नक्सली सिद्धू कोड़ा की टीम का बताया जा रहा है। 

HARDCORE-NAXALITE-GURU-TUDU-WAS-KILLED-IN-POLICE-ENCOUNTER3.png

वहीं सर्च अभियान के दौरान जवानों ने एक एसएलआर, 40 गोली, एक वॉकी-टॉकी भी बरामद की। मृतक नक्सली के शव को लेकर शाम को जवान बटिया स्थित सीआरपीएफ कैंप पहुंचे। बताया जाता है कि गुरु टुड्‌डू से महज कुछ ही दूरी पर हार्डकोर नक्सली व पूर्वी बिहार पूर्वोत्तर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी का जोनल कमांडर सिद्धू कोड़ा भी मौजूद था। गोलियों की आवाज सुनकर वह जंगल की ओर भाग निकला। 

Suggested News