बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस और नक्सली मुठभेड़ में हार्डकोर नक्सली ढेर, एके-47 रायफल भी जब्त, 1 करोड़ रुपये की फिरौती के लिए डीलर के बेटे को किया था अपहरण

पुलिस और नक्सली मुठभेड़ में हार्डकोर नक्सली ढेर, एके-47 रायफल भी जब्त, 1 करोड़ रुपये की फिरौती के लिए डीलर के बेटे को किया था अपहरण

लखीसराय. पुलिस एवं नक्सली के बीच हुई मुठभेड़ में सैकड़ों राउंड चली गोलियों के बीच हार्डकोर नक्सली प्रमोद कोड़ा को मार गिराया गया. सूचना है कि कुछ अन्य नक्सलियों को भी गोली लगी है. एक डीलर के बेटे को अपहरण कर नक्सलियों द्वारा ले जाने के क्रम में यह मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में पुलिस ने न सिर्फ एक नक्सली को मार गिराया है, बल्कि एके-47 के साथ कुछ अन्य हथियार भी बरामद किए गए हैं.

पीरी बाजार थाना क्षेत्र के चौकड़ा रामपुर गांव में शनिवार की रात करीब 8 बजे के आसपास करीब 50 की संख्या में आए नक्सलियों ने भागवत प्रसाद के 26 वर्षीय पुत्र दीपक कुमार का अपहरण कर लिया एवं 1 करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की. थानाध्यक्ष को मिली सूचना पर पुलिस छह बाइकों से महज दर्जनभर सुरक्षा बलों के साथ कार्रवाई के लिए निकल पड़ी. पुलिस को यह अंदेशा नहीं था कि नक्सलियों की संख्या अधिक होगी. खुद थानाध्यक्ष भी बाइक से ही थे, जबकि पुलिस की जिप्सी में सिर्फ ड्राइवर मौजूद था, ताकि नक्सली को यह लगे कि बड़ी संख्या में पुलिस पहुंच गई है.

हालांकि चौकड़ा रामपुर के नजदीक ही भगतपुर से सटे पहाड़ी के पास ही पुलिस-नक्सलियों की मुठभेड़ शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में हार्डकोर नक्सली प्रमोद कोड़ा की मौके पर ही मौत हो गई है. प्रमोद के पास से एक एके-47 बरामद हुआ है. बताया यह भी जा रहा है कि मुठभेड़ में अभियान दल के जवान बाल-बाल बच गए. कार्रवाई में शामिल एक मोटरसाइकिल पर कई बुलेट्स लगे हैं. मुठभेड़ के बीच नक्सली एक नीम के पेड़ को पुलिस के रास्ते का बाधक बनाते हुए वहां से भागने में कामयाब रहे.


एसपी सुशील कुमार ने बताया कि शनिवार की देर रात नक्सलियों के द्वारा डीलर भागवत प्रसाद के पुत्र के अपहरण की वारदात को अंजाम दिया गया है. शव व हथियार को बरामद भी कर लिया गया है. पुलिस को सूचना मिली तो हमारे अभियान दल ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नक्सलियों को पहले आत्मसमर्पण की चेतावनी दी, जिसके बाद मुठभेड़ हुआ है. दोनों ओर से फायरिंग हुई है, जिसमें एक नक्सली की मौत हुई है. अभी एसएसबी, सीआरपीएफ, एसटीएफ और अभियान दल की टीम की संयुक्त कार्रवाई चिह्नित ठिकानों पर की जा रही है. दीपक की बरामदगी के लिए हमारा अभियान जारी है.

Suggested News