गया से हार्डकोर नक्सली पिंटू यादव गिरफ्तार, खरौंध रेलवे स्टेशन के बेस कैम्प पर हमला करने का आरोप

गया से हार्डकोर नक्सली पिंटू यादव गिरफ्तार, खरौंध रेलवे स्टेशन के बेस कैम्प पर हमला करने का आरोप

NAWADA : जिले के सिरदला थाना क्षेत्र के खरौंध रेलवे स्टेशन के बेस कैम्प पर हमला करने के आरोपी हार्डकोर नक्सलीी पिंटू यादव को गया जिला के फतेहपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार करने में सिरदला पुलिस ने सफलता हासिल किया है। एसएसबी कार्यवाहिनी कमांडेंट टी राजेश कौर व गुरपा के नक्सली कमांडेंट के संयुक्त ऑपरेशन व सिरदला, गया जिले के फतेहपुर थाना व एसएसबी गुरपा के संयुक्त ऑपरेशन ने नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। उपयुक्त जानकारी रजौली अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय पांडेय ने दी। नक्सली पिंटू यादव वर्षों से फरार चल रहा था। उन्होंने थाना अध्यक्ष सिरदला को गिरफ्तारी में अहम भूमिका होने की जानकारी दी। 


गौरतलब है कि 3 नवंबर 2016 को लेवी की मांग को लेकर निर्माणधीन खरौंध रेलवे स्टेशन पर पुल निर्माण कर रहे एजेंसी मेसर्स विनोद कंट्रक्शन की पोकलेन मशीन, मिक्सर मशीन, स्कार्पियो, बोलेरो आदि वाहन को फूंक दिया गया था। साथ ही निर्माण स्थल पर मौजूद मजदूर व ठेकेदार के साथ मारपीट भी की गई थी। इस कांड में शामिल कुल 63 माओवादियों के उपर सिरदला थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई थी। 

घटना के बाद रेलवे स्टेशन निर्माण एजेंसी व अधिकारियों ने माओवादियों से सुरक्षा के लिए निर्माण स्थल पर निर्माण कार्य को पुनः  बहाल करने के उद्देश्य से नवादा पुलिस अधीक्षक से सुरक्षा की मांग की थी। जिसके बाद से दिन-रात पुलिस की मौजूदगी में रेलवे स्टेशन का निर्माण कार्य कराया गया। जो रेलवे के लिये अब बन कर तैयार है। रजौली सिरदला यह सब क्षेत्र में नक्सलियों का काफी पकड़ रहा है। हालाँकि इन इलाकों ने पुलिस के द्वारा ताबड़तोड़ छापामारी भी लगातार जारी रहती है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News