बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में हार्डकोर नक्सली रामप्रवेश यादव को सुरक्षा बलों ने किया गिरफ्तार, कई मामलों में थी पुलिस को तलाश

औरंगाबाद में हार्डकोर नक्सली रामप्रवेश यादव को सुरक्षा बलों ने किया गिरफ्तार, कई मामलों में थी पुलिस को तलाश

AURANGABAD : सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 29 वीं वाहिनी की टीम ने मदनपुर के सलैया थाना के कठौतिया गांव से आतंक का पर्याय माने जाने वाले हार्डकोर नक्सली रामप्रवेश यादव को गिरफ्तार किया है। एसएसबी की बी-कंपनी, काला पहाड़ के कंपनी कमांडर लोकेश कुमार ने बताया कि इलाके में रामप्रवेश की पहचान दुर्दांत नक्सली के रूप में की जाती थी। उस पर कई नक्सली घटनाओं को अंजाम देने के मामले में विभिन्न थानों में प्राथमिकी दर्ज है। 

गिरफ्तार नक्सली  कठौतिया गांव का ही निवासी है और गुप्त सूचना पर उसे उसके गांव से ही पकड़ा गया है। यह कार्रवाई एसएसबी की 29वीं वाहिनी के कमांडेंट हरे कृष्ण गुप्ता के निर्देश पर काला पहाड़ स्थित बी-कंपनी के कमांडर लोकेश कुमार, गया जिले के कोंच थाना के सब इंस्पेक्टर सियाराम शर्मा, सलैया थानाध्यक्ष अजय शंकर द्वारा संयुक्त रूप से की गई। 

संयुक्त अभियान में नक्सली के गांव को चारों तरफ से घेरकर उसे पकड़ा गया। पकड़े गए नक्सली के खिलाफ गया जिले के कोंच थाना में कांड संख्या-41/18 दर्ज है। इस मामले में वह वांटेड था। टीम को गुप्त सूचना मिली कि हार्डकोर नक्सली अपने गांव कठौतिया में अपने घर पर छिपकर रह रहा है। गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ में नक्सली संगठन के बारे में कई अहम जानकारी दी है।

औरंगाबाद से धीरेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट

Suggested News