बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हार्दिक पटेल को बड़ी जिम्मेदारी, गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त

हार्दिक पटेल को बड़ी जिम्मेदारी, गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त

DESK : कोरोना संकट के बीच खबर गुजरात से सामने आ रही है जहां बीजेपी के खिलाफ हार्दिक पटेल को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुजरात कांग्रेस कमेटी के वर्किंग प्रसिडेंट के तौर मुहर लगा दी है. पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को गुजरात कांग्रेस का तत्काल प्रभाव से वर्किंग प्रसिडेंट नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही, राज्य के तीन जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष की भी नियुक्ति की गई है, ये हैं- आणंद के लिए महेन्द्र एच. परमार, देवभूमि द्वारका के लिए यासीन गज्जन और सूरत के लिए आनंद चौधरी.

लोकसभा चुनाव 2019 से ऐन पहले कांग्रेस में आए पाटीदार युवा नेता हार्दिक पटेल को अब पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. हार्दिक पटेल को अब गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है. वहीं इस वक्त अमित चावड़ा गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष हैं.

गुजरात में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए अब कांग्रेस ने हार्दिक पटेल पर नया दांव चला है. पार्टी ने हार्दिक पटेल को बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है. कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से हार्दिक पटेल को तत्काल प्रभाव से गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया गया है.

गौरतलब है कि अमित चावड़ा इस वक्त गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. इससे पहले, इसी साल पाटीदार नेता को साढ़े तीन साल पुराने दंगा केस में अहमदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था. हार्दिक पटेल की नियुक्ति के बाद कांग्रेस की कोशिश है कि आर्थिक तौर पर संपन्न पाटीदार समुदाय में अपनी गहरी बैठक बनाई जाए. लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस से जुड़े हार्दिक पटेल ने पाटीदारों के लिए नौकरी और शैक्षणिक संस्थानों में रिजर्वेंशन का वादा कर चुनाव प्रचार किया था. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दिल्ली जाने और उनकी उत्तराधिकारी आनंदी बेन पटेल को राज्यपाल बनाकर राज्य से बाहर भेजने के बाद राज्य का नेतृत्व विजय रुपाणी कर रहे हैं 


Suggested News