बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दीघा रेल लाइन के बदले हार्डिंग पार्क की जमीन की लेगा रेलवे, राज्य सरकार से हुआ था समझौता

दीघा रेल लाइन के बदले हार्डिंग पार्क की जमीन की लेगा रेलवे, राज्य सरकार से हुआ था समझौता

पटना। कई सालों से बेकार पड़े हार्डिंग पार्क की जमीन पर रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा। जिसके लिए जल्द ही राज्य सरकार से जमीन लेने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इस बात की जानकारी पूर्व मध्य रेलव के महाप्रबंधक ने दी। वह पटना जंक्शन पर इलेक्ट्रीक गाड़ियों के लिए देश के पहले ई-चार्जिंग स्टेशन के उद्धाटन के लिए पहुंचे थे।

पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ने बताया कि दीघा रेल लाइन हस्तांतरण के बदले हार्डिंग पार्क देने की आश्वासन राज्य सरकार ने दिया गया था।  रेलवे द्वारा आने वाले दिनों में हार्दिक पार्क में लोकल ट्रेन के लिए रेलवे स्टेशन बनाने की योजना है। आज दीघा आर ब्लॉक सड़क का उद्घाटन भी है। रेलवे को आश्वासन दिया गया था दीघा आर ब्लॉक जमीन के बदले हार्डिंग पार्क की जमीन देने के लिए कहा गया है। जिसके लिए अब प्रक्रिया शुरू की जाएगी। महाप्रबंधक ने कहा जमीन आवंटित होने के बाद जल्द स्टेशन बनाने की कार्रवाई पूरी कर ली जाएगी।

पटना जंक्शन में खुला देश का पहला ई-चार्जिंग स्टेशन

भारतीय रेलवे ने इलेक्ट्रीक गाड़ियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य ने नई शुरुआत की है। पटना जंक्शन पर रेलवे ने देश का पहला इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ने उद्घाटन किया। इस मौके पर रेल महाप्रबंधक के साथ साथ कई अन्य कर्मी मौजूद थे। यहां इलेक्ट्रिक वाहनों को शुल्क चुका कर चार्जिंग कराया जा सकता है। चार्जिंग स्टेशन का उद्धाटन करने पहुंचे ईसीआर के महाप्रबंधक ने बताया ,इसका मुख्य उद्देश्य वातावरण में फैल रहे प्रदूषण को नियंत्रित कुछ हद तक किया जा सकेगा पटना जंक्शन पर लगभग एक साथ  3 गाड़ियां चार्ज की सुविधा शुरू की गई है। पहले चरण में व्यवसायिक और निजी दोनों वाहने इलेक्ट्रिक चार्जिंग पॉइंट पर चार्ज की जा सकती है।



Suggested News