केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी 12 सितंबर को आयेंगे दरभंगा, एयरपोर्ट का करेंगे निरीक्षण

केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी 12 सितंबर को आयेंगे दरभंगा, एयरपोर्ट का करेंगे निरीक्षण

DARBHNGA : दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि दरभंगा से यथाशीघ्र हवाई सेवा प्रारंभ करने एवं अन्य शहरों को नागरिक उड्डयन से जोड़ने पर विस्तृत चर्चा हुई. 

ठाकुर ने कहा कि निर्माण कार्य में हो रहे विलंब के कारण बीते दिन केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से एयरपोर्ट एवं विभाग के अधिकारियों के साथ स्वयं दरभंगा आकर निरीक्षण व समीक्षा करने का आग्रह किया था, जिस पर मंत्री ने स्वीकृति दे दी है. उन्होंने कहा कि 12 सितंबर को मंत्री दरभंगा में तैयार हो रहे विद्यापति हवाई अड्डे का निरीक्षण करेंगे एवं उड़ान संबंधी कार्यों की समीक्षा करेंगे. 

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने मुलाकात के दौरान दरभंगा में तैयार हो रहे हवाई अड्डे के निर्माण कार्यों की मौजूदा स्थिति से मंत्री को अवगत कराया तथा हवाई अड्डे का नामकरण मिथिला, मैथिल और मैथिली के धरोहर कवि कोकिल महाकवि बाबा विद्यापति के नाम पर करते हुए विभागीय प्रक्रिया को पूर्ण करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा की केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री पुरी ने मुझे आश्वस्त किया और अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट के निर्माण कार्य में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ी जाए और जल्द हवाई सेवा प्रारंभ करने हेतु रनवे एवं यात्री सुविधा संबंधी कार्यों का शीघ्र निष्पादन करें. 

इस मौके पर मौजूद केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने भगवान श्री राम की शिक्षा-दीक्षा स्थली बक्सर और सिल्क सिटी भागलपुर को प्रधानमंत्री के महत्वकांक्षी उड़ान योजना में शामिल करने का आग्रह किया. 

सांसद ने कहा कि मंत्री के स्वयं दरभंगा आने से एयरपोर्ट के सभी स्थानीय समस्याओं एवं उड़ान संबंधी अन्य समस्याओं का निवारण होगा. उन्होंने कहा इस निरीक्षण के क्रम में मधुबनी के सांसद अशोक यादव भी मौजूद रहेंगे. 

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार मिथिला के विकास हेतु कटिबद्ध है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में मिथिला के केंद्र दरभंगा में एयरपोर्ट, एम्स, आरओबी सहित कई ऐतिहासिक कार्य हुए है, जिसका लाभ निकट भविष्य में दरभंगा सहित समस्त मिथिला के लोगों को मिलेगा. 

सांसद ने कहा कि एयरपोर्ट और एम्स मिथिला के क्रांतिकारी विकास व परिवर्तन में मील का पत्थर साबित होगा, जिसका लाभ लोगों को पीढ़ी दर पीढ़ी मिलता रहेगा. 

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News