राज्यसभा के डिप्टी चेयरमैन ने दिखाया बड़ा दिल, निलंबित सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे हरिवंश

राज्यसभा के डिप्टी चेयरमैन ने दिखाया बड़ा दिल, निलंबित सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे हरिवंश

DESK : राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने निलंबित सांसदों के लिए बड़ा दिल दिखाया है. निलंबित सांसदों से मिलने मंगलवार सुबह राज्यसभा के डिप्टी चेयरमैन हरिवंश संसद परिसर पहुंचे  वह निलंबित सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे हैं. 

 दरअसल, सोमवार को राज्यसभा में ऐसा दृश्य था जो पहले शायद ही कभी देखने को मिला हो,सांसदों ने कृषि विधेयक के विरोध में वेल में आकर हंगामा किया और रूल बुक फाड़ने की कोशिश की थी. चाय लेकर पहुंचे हरिवंश ने संसद परिसर में रात भर धरना देने वाले राज्यसभा सांसदों से मुलाकात की. कृषि विधेयक पारित होने के दौरान इन सांसदों ने हंगामा तो किया ही साथ ही  उपसभापति के साथ दुर्व्यवहार भी किया जिसके बाद  सदन के सभापति ने इन सांसदों पर कार्रवाई की. बता दें कि लोकसभा में यह विधेयक ध्वनि मत से पारित हो चुका है.

इन सांसदों को किया गया है निलंबित
निलंबित सांसदों में तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन व डोला सेन, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, कांग्रेस के राजीव साटव, सैयद नासिर हुसैन, रिपुन बोरा और सीपीआई (एम) से केके रागेश और एल्मलारान करीम शामिल हैं. गौरतलब है कि विपक्ष ने राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव दिया था जिसे सभापति वैंकेया नायडू ने खारिज कर दिया।

Find Us on Facebook

Trending News