बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

निकिता तोमर हत्याकांड में दोषियों को सजा सुनाने से 18 घंटे पहले जज का हुआ तबादला, उठ रहे हैं सवाल

निकिता तोमर हत्याकांड में दोषियों को सजा सुनाने से 18 घंटे पहले जज का हुआ तबादला, उठ रहे हैं सवाल

फरीदाबाद। पांच माह पहले 26 अक्टूबर को फरीदाबाद के चर्चित निकिता हत्याकांड (Nikita Tomar Murder Case) में शुक्रवार को दोषियों को सजा सुनाने से पहले ही जज का तबादला कर दिया गया है। सजा सुनाने से पहले 18 घंटे पहले  उनका ट्रांसफर फ़रीदाबाद (Faridabad) से रेवाड़ी तबादला कर दिया गया है. मामले में दोषियों को आज सजा सुनाया जाना था। अब जिस तरह से जज का अचानक तबादला किया गया है, उसकी टाइमिंग को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। 

अब सजा को लेकर असमंजस जैसे हालात

दो दिन पहले निकिता हत्याकांड मामले में 24 मार्च को तौसीफ और रेहान को कोर्ट ने हत्या का दोषी ठहराया था.हत्या के 151 दिन बाद शुक्रवार यानि 26 मार्च को दोनों को सजा सुनाई जानी थी. अब जज का तबादला होने के बाद शुक्रवार को फैसला सुनाया जाएगा या नहीं इसपर असमंजस की स्थिति है. बता दें कि इस हत्या में दोषी पाए गए युवकों का हरियाणा में राजनीतिक रसूख रहा है. जो कहीं न कहीं इस मामले को दबाने की कोशिश में जुटा है।

 जज ने सिर्फ 12 मिनट में दिया था फैसला
 बता दें कि निकिता तोमर हत्याकांड में 12 मिनट में कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया था. फास्ट ट्रैक कोर्ट में आरोपी तौसीफ, रेहान और अजहरुद्दीन को शाम सवा चार बजे पेश किया गया था. बुधवार को सुने जाने वाले सभी मामलों में यह आखिरी केस था. पुलिस ने इस मामले में जांच के दौरान तीन आरिपियों को गिरफ्तार किया था, जिसमें तौसीफ, रेहान और अजहरुद्दीन शामिल थे. इस मामले में करीब 55 गवाहों के बयान दर्ज किए गए थे.

एक तरफा प्यार में कर दी थी हत्या

गौरतलब है कि निकिता तोमर बीकॉम फाइनल ईयर की छात्रा थी. 26 अक्टूबर को उसे उस समय आई-10 कार से किडनैप करने की कोशिश की गई थी, जब वह बल्लबगढ़ में अग्रवाल कॉलेज से फाइनल एग्जाम देकर बाहर निकल रही थी. जब निकिता ने इसका विरोध किया तो आरोपियों ने उसे गोली मार दी. इस घटना में उसकी मौके पर ही मौत ही गई. यह पूरी घटना कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. 



Suggested News