बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में हाटे बजारे एक्सप्रेस से सोना लूट कांड का पुलिस ने किया खुलासा, स्वर्ण व्यवसायी के चचेरे भाई ने ही रची लूट की साजिश

भागलपुर में हाटे बजारे एक्सप्रेस से सोना लूट कांड का पुलिस ने किया खुलासा, स्वर्ण व्यवसायी के चचेरे भाई ने ही रची लूट की साजिश

BHAGALPUR : नवगछिया में ट्रेन में सवार स्वर्ण व्यवसाई से 2.5 किलो से ज्यादा सोना लूट कांड का पुलिस ने खुलासा पुलिस कर दिया है। इस मामले को लेकर रेल एसपी डॉ संजय कुमार भारती ने बताया कि पिछले सप्ताह 25 जून को सियालदह से सहरसा जा रहे स्वर्ण व्यवसायी पारस मणी से सोने की लूट को अंजाम दिया गया था। मामले में डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम बनायी गई थी, जिसमें जीआरपी नवगछिया थाना अध्यक्ष के साथ लोकल थाना को भी लगाया गया था। इस मामले में कटिहार जिला अंतर्गत डमरिया गांव निवासी मोहम्मद बाबर को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। कटिहार के कादर टोला के खुशीलाल मंडल, अररिया जोगबनी के राजू मंडल, कटिहार खेरिया के विनोद यादव एवं पीड़ित व्यवसायी के ही रिश्तेदार गुलजारबाग मधेपुरा के संतोष सोनी एवं राजस्थान बीकानेर निवासी मनोज सोनी के द्वारा इस लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। 


इन अपराधियों के पास से सोने का बिस्कुट 358 ग्राम, चार पीस सोने का झुमका बरामद किया गया। इसके साथ ही अपराधियों के पास से नेपाली करेंसी, आधार कार्ड और मोटरसाइकिल बरामद किया गया है। एसपी ने बताया कि स्वर्ण व्यवसायी पारस मणी के चचेरे भाई संतोष सोनी ने ही साजिश रचकर लूट की घटना को अंजाम दिलवाया। व्यवसायी पारस मणी मूलतः बीकानेर राजस्थान का रहने वाला है। लेकिन वह 15 वर्षों से मधेपुरा में कारोबार कर रहा है। उसके चचेरे भाई संतोष सोनी का भी मधेपुरा में सोने की दुकान है। संतोष की सोने की दुकान कम चलती है। इसीलिए जलन में ही उसने साजिश रचकर घटना को अंजाम दिलवाया। पारस और संतोष कोलकाता में एक ही एजेंट से सोना लेते थे। पारस के कोलकाता से सोना लाने जाने की सूचना संतोष ने राजस्थान के मनोज सोनी को दी थी। उसने अपराधी राजू मण्डल को इस घटना में शामिल किया, जिसका नेपाल के अपराधियों के साथ उठना बैठना था। घटना को अंजाम देने के लिए राजू मण्डल ने कुर्सेला के अपराधियों से सेटिंग की। राजू भी कोलकाता चला गया। वहीं कोलकाता के धर्मशाला में मनोज सोनी और राजू मण्डल ने डेरा डाल लिया। संतोष सोनी ने 30 हजार में अपराधियों से सेटिंग कर चुका था। वहां से चलने पर मनोज सोनी ने ट्रेन का बोगी और बर्थ नम्बर सभी राजू मण्डल को बता दिया। 

कटिहार मे राजू मण्डल का साथी भी चढ़ा। काढ़ागोला और बखरी के बीच घटना को अंजाम देने के बाद चार दक्षिण दिशा में भागे और चार उत्तर दिशा में जहां मरकिया गांव में कुछ लोगों ने इन्हें घेर लिया। इसी बीच गांव के एक आदमी ने सभी को बचा लिया। खुशी लाल मण्डल ने सभी को मोटरसाइकिल पर डमरिया चौक तक पहुंचाया। वहां से सभी जोगबनी की ओर भागे। बथनाहा में सोने का बंटवारा किया गया। संतोष सोनी ने सोनी का तीसरा हिस्सा देने की बात कही। एसपी ने बताया कि मनोज सोनी का परिवार ट्रेन से राजस्थान के बीकानेर जा रहा था। इसी दौरान मानसी में जब जांच की गई तो सोना और 20 लाख रुपया बरामद हुआ। इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज से भी अपराधियों की पहचान हो गई। मरकिया गांव से अपराधी जब बाइक से जा रहे थे। उसी समय राजू मंडल की पहचान सुनिश्चित की गई। इसकी गिरफ्तारी के बाद कांड की परत दर परतें खुलने लगी। एसपी ने कहा कि यह 15 से 20 लोगो का गैंग है। घटना में शामिल कुछ और लोगो की पहचान हो गयी है, जिनकी गिरफ्तारी भी जल्द से जल्द की जाएगी।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Suggested News