बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RJD सुप्रीमो लालू के सफल किडनी ट्रांसप्लांट के लिए हवन पूजा, स्वास्थ्य की मंगलकामना को लेकर जुटे राजद नेता

RJD सुप्रीमो लालू के सफल किडनी ट्रांसप्लांट के लिए हवन पूजा, स्वास्थ्य की मंगलकामना को लेकर जुटे राजद नेता

पटनासिटी. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर गये हुए हैं और उनके सफल ऑपरेशन और मंगल कामना के लिए राजद कार्यकर्ता हवन पूजा पर बैठ गये हैं। राजद के युवा नेताओं के द्वारा अगमकुआं स्थित शीतला मंदिर में हवन पूजा शुरू किया जा रहा है। हाथों में लालू यादव की फोटो लेकर युवा राजद नेता हवन पूजा करने में लगे हुए हैं।

रोहिणी आचार्य सोमवार को अपने पिता लालू प्रसाद यादव को किडनी देंगी। ट्रांसप्लांट के लिए उन्हें भी रविवार की देर रात भर्ती किया जाएगा। सब कुछ ठीक पाए जाने पर सोमवार 5 दिसंबर को ट्रांसप्लांट के लिए सर्जरी होगी। रोहिणी की किडनी अभी 90 से 95 प्रतिशत तक काम कर रही है। लालू की दोनों किडनी 28 प्रतिशत काम कर रही है। ट्रांसप्लांट के बाद लगभग 70 प्रतिशत काम करने लगेंगी। स्वास्थ्य के लिहाज से इतना काफी माना जाता है।

बता दें कि लालू यादव पिछले लंबे समय से बीमार हैं। वे किडनी समेत कई समस्याओं से जूझ रहे हैं। लंबे समय तक उनका दिल्ली स्थित एम्स में इलाज चला। वहां के डॉक्टरों की सलाह पर किडनी के इलाज के लिए सिंतबर में वे सिंगापुर गए थे। जहां डॉक्टरों ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी।


Suggested News