बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीतामढ़ी में एसएसबी को मिली अहम कामयाबी, हवाला के 26 लाख रूपये सहित दो को किया गिरफ्तार

सीतामढ़ी में एसएसबी को मिली अहम कामयाबी, हवाला के 26 लाख रूपये सहित दो को किया गिरफ्तार

SITAMARHI : आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. वही अब हवाला कारोबारियों ने भी अपने पैर पसारने शुरू कर दिए है. सीतामढ़ी के भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा स्थित बैरगनिया बॉर्डर से एसएसबी ने स्कार्पियो गाड़ी से हवाला के 26 लाख 81 हजार 148 रुपये समेत दो हवाला कारोबारियों को धर दबोचा है. जब्त हवाला के रुपये में 7 लाख 60 हजार भारतीय मुद्रा है. वही 31 लाख 12 हजार 260 रुपये नेपाली मुद्रा है. 

मिली जानकारी के अनुसार बैरगनिया थाना क्षेत्र के सीतामढ़ी-बैरगनिया पथ अंतर्गत रेलवे गुमटी के निकट एसएसबी जवानों ने संदेह के आधार पर एक स्कॉर्पियो गाड़ी को जाँच के लिए रोका. जाँच के दौरान गाड़ी से बड़ी संख्या में भारतीय और नेपाली नोटों को देख कुछ संदेह हुआ. 

वही पूछताछ के दौरान दोनों व्यक्तियों द्वारा पैसे को लेकर कुछ भी स्पष्ट रूप से न बताये जाने के कारण जवानों ने दोनों संदिग्धों को अपने हिरासत में ले लिया. जिसे बाद में बैरगनिया थाना पुलिस के हवाले किया गया है. एसएसबी 20 के कमांडेंट तपन कुमार दास ने बताया कि बैरगनिया थानाध्यक्ष और अंचल अधिकारी के समक्ष एसएसबी के द्वारा पूछताछ की गई है. 

वही उन्होंने बताया कि जब्त रुपये हवाला के मार्फत चुनाव में खर्च करने को लेकर जिले में आने की आंशका है. हालांकि रुपये कहाँ से आये और कहाँ जा रहे थे, इसकी जांच चल रही है. जब्त रुपये और गिरफ्तार दोनों लोगों  को बैरगनिया पुलिस के हवाले कर दिया गया है. 

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट


Suggested News