जमुई डीएम की पत्नी की अर्जी पर HC ने राज्य और केन्द्र सरकार से मांगा जवाब, 6 हफ्ते का दिया समय

जमुई डीएम की पत्नी की अर्जी पर HC ने राज्य और केन्द्र सरकार से मांगा जवाब, 6 हफ्ते का दिया समय

PATNA : जमुई के डीएम की पत्नी के साथ दहेज उत्पीड़न के एक मामले में पटना हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिव सहित राज्य सरकार के मुख्य सचिव से जवाब मांगा है। कोर्ट ने इसके के लिए केन्द्र और राज्य सरकार को एक माह का वक्त दिया है। वहीं इस मामले पर अगली सुनवाई 6 हफ्ते बाद करने का आदेश दिया है।  

जमुई के डीएम धर्मेंद्र कुमार की पत्नी वत्सला सिंह की ओर से दायर दहेज उत्पीड़न की अर्जी पर न्यायमूर्ति मोहित कुमार शाह की एकलपीठ ने सुनवाई की। सुनवाई के बाद कोर्ट ने यह आदेश दिया। 

सुनवाई के दौरान डीएम की पत्नी वत्सला सिंह की ओर से बताया गया कि डीएम धर्मेंद्र कुमार ने दहेज में पटना के बोरिंग रोड में एक मकान के साथ ही जमीन भी मांग रहे थे। उनकी मांग पूरी नहीं किए जाने पर उन्होंने अपनी पत्नी वत्सला को घर से निकाल दिया। 

वहीं केस में घिरे होने के बावजूद डीएम को उनके पद पर बने रहने दिया गया। जिसकी शिकायत मुख्य सचिव से की गयी। मगर कोई कार्रवाई नहीं की गई। 

वहीं मामला आईएएस अधिकारी के होने के कारण इसकी शिकायत केंद्र सरकार के उच्चाधिकारी से भी की गई, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

जिसके बाद कोर्ट ने केन्द्र सरकार और राज्य सरकार से इस मामले पर जवाब देने का आदेश जार करते हुए 6 हफ्ते के अंदर जवाब देने को कहा है। 

Find Us on Facebook

Trending News