बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

World Health Day : गोपालगंज सदर अस्पताल में स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन, सौ से अधिक लोगों के स्वास्थ्य की हुई जांच

World Health Day : गोपालगंज सदर अस्पताल में स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन, सौ से अधिक लोगों के स्वास्थ्य की हुई जांच

GOPALGANJ : गोपालगंज सदर अस्पताल में विश्व स्वास्थ्य दिवस पर विशेष स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान विभिन्न जगहों से आए करीब सौ मरीजों का ईलाज किया गया। वही डॉक्टरों की टीम ने बीपी शुगर समेत विभिन्न रोगों से ग्रसित मरीज का हेल्थ चेक अप किया। साथ ही उन्हें अपने जीवन शैली में सुधार लाने की सलाह दी। ताकि बिना दवा के सेवन से स्वथ्य जीवन जी सके। इस दौरान  डॉक्टरो के अलावा स्वास्थ्य मैनेजर जान मोहम्मद, लेबर इंचार्ज निशी कुमारी के अलावा कई जीएनएम और एएनएम मौजूद रहें। 

दरअसल विश्व स्वास्थ्य दिवस पर सदर अस्पताल में आयोजित विशेष स्वास्थ्य जांच शिविर का नेतृत्व करते हुए डॉ. विमान केसरी और डॉक्टर सौरभ अग्रवाल ने बताया कि यह शिविर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए आयोजित किया गया था। उन्होंने कहा कि लोगों को नियमित रूप से स्वास्थ्य जांच करवाना चाहिए। ताकि वे किसी भी बीमारी का समय रहते पता लगा सकें और उसका इलाज करवा सकें। 

इस शिविर में मरीजों को मुफ्त में दवाइयां भी दी गईं। डॉक्टरों ने मरीजों को उनके जीवनशैली में सुधार लाने की सलाह भी दी। उन्होंने मरीजों को नियमित व्यायाम करने, संतुलित भोजन खाने, और तनाव से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। यह शिविर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने और उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। 

शिविर में शामिल हुए मरीजों ने इस आयोजन की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस शिविर से उन्हें बहुत लाभ हुआ है। इस संदर्भ में थावे प्रखंड के गवांदरी गांव निवासी आलोक कुमार ने बताया कि "यह शिविर बहुत अच्छा है। मुझे यहां मुफ्त स्वास्थ्य जांच और दवाइयां मिली हैं। डॉक्टरों ने मुझे बहुत अच्छी सलाह दी है। मैं अब अपनी जीवनशैली में सुधार लाऊंगा। यह शिविर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने में बहुत मददगार होगा।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट

Suggested News