स्वास्थ्य केंद्र की हालत बदहाल, जमीन पर सोने को मां और बच्चा मजबूर

स्वास्थ्य केंद्र की हालत बदहाल, जमीन पर सोने को मां और बच्चा मजबूर

Kishanganj: जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल है और मरीज मजबूर. जिले के बहादुरगंज प्रखंड में स्थित स्वास्थ्य केंद्र में मैनेजमेंट चरमराई हुई है. केंद्र में जहाँ आज प्रशव के बाद नवजात शिशु एवं मां को अस्पताल में व्यवस्था के नाम पर कुछ नहीं मिला। जिसके कारण मां और बच्चे को जमीन पर ही लेटना पड़ा. 

दरअसल, महिला को प्रशव के बाद वार्ड में शिफ्ट करना था लेकिन अस्पताल में मरीजों के लिए आवश्यकता अनुसार व्यवस्था उपलब्ध नहीं है। यहाँ वार्ड में सिर्फ छह बेड है लेकिन मरीजों को की संख्या ज्यादा है. इस कारण प्रशव के बाद महिला एवं बच्चा जमीन पर लेटने को मजबूर हो गया. अस्पताल में मैनेजमेंट की व्यवस्था की आभाव के कारण मरीजों का काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। 

अस्पताल के अधिकारियों से ऐसी स्थिति के बारे में बात करने पर वे अपना पल्ला झाड़ते हुए नज़र आये और कहा, कि यहाँ व्यवस्था की अभाव है इसकी सुचना स्वस्थ्य समिति को लिखित रूप में दी जा चुकी हैं। एक तरफ सरकार स्वास्थ्य से संबंधित कई तरह की योजना बनाती है ताकि लोगों को लाभ मिल सके लेकिन अस्पताल में मैनेजमेंट का ऐसी स्थिति की तस्वीरे यहाँ की जमीनी हकीकत को दिखाती है.

Find Us on Facebook

Trending News