कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, जिला अस्पताल में विभाग स्वास्थ्य के निर्देशन में मॉकड्रिल शुरू

कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट,  जिला अस्पताल में विभाग स्वास्थ्य के निर्देशन में मॉकड्रिल शुरू

NAWADA : देश के सभी राज्यों में आज स्वास्व्थ्य विभाग के निर्देश पर कोरोना की तैयारियों को लेकर मॉकड्रिल कराए जा रहे हैं। जहां नई दिल्ली में खुद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अस्पतालों में तैयारियों को लेकर निरीक्षण कर रहे हैं। वहीं बिहार के सभी अस्पतालों में भी आज मॉकड्रिल शुरू हो गए हैं। नवादा जिले के सदर अस्पताल में भी आज सुबह कोरोना को लेकर मॉकड्रिल शुरू हो गए हैं। 

जिला अस्पताल में विभाग स्वास्थ्य के निर्देशन में मॉकड्रिल किया गया। इसके साथ ही विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर भी कोरोना संबंधी व्यवस्थाओं को देखा गया। नवादा में कोरोना के एक भी नहीं है। लेकिन  स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। जिला अस्पताल में सिविल सर्जन के देखरेख में मॉकड्रिल किया गया। इसके साथ ही कोई स्वास्थ्य केंद्रों पर भी कोरोना संबंधी व्यवस्थाओं को परखा गया। 

अभी एक भी मामला नहीं

प्रदेश में कोरोना का खतरा फिर से बढ़ने लगा है। जिला में एक भी कोरोना के मामला नहीं है।कोरोना संक्रमण की पहली, दूसरी और तीसरी लहर में जिले में बड़ी संख्या में लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए थे। ऑक्सीजन की कमी से काफी संख्या में लोगों  की मौत हुई। लोग कोरोना से मौत काफी हुआ था। इसके साथ ही जिला के काफी लोगों की मौत बाहरी  इलाज की दौरान हुई। 

इसके बाद जिला में व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया गया। जिला अस्पताल एवं अनुमंडलीय अस्पताल में केंद्र पर ऑक्सीलन प्लांट बनाए गया है। वहीं जिला अस्पताल, सोरों, सहावर एवं गंजडुंडवारा स्वास्थ्य केंद्रों पर पीकू वार्ड बनाए गए। 

इसके साथ ही अन्य व्यवस्थाएं भी की गईं। कोरोना का खतरा एक बार फिर से बढ़ने के बाद पिछली तीनों लहरों की तरह गंभीर हालत पैदा न हों इसको लेकर अभी से सतर्कता बरतना शुरू कर दिया गया है। 

Find Us on Facebook

Trending News