बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल, बीजेपी विधायक के निरीक्षण के क्रम में अनुमंडलीय अस्पताल की कई खामियां हुई उजागर

मोतिहारी में स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल, बीजेपी विधायक के निरीक्षण के क्रम में अनुमंडलीय अस्पताल की कई खामियां हुई उजागर

MOTAHARI: मोतिहारी के अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल की स्वस्थ्य व्यवस्था का हाल बेहाल है। अभी लाखों के बिना एक्सपायर दवा जलाने का मामला रफा दफा करने में सीएस कार्यालय जुटा ही था कि गोबिंददगंज विधायक सुनील मणि तिवारी के रात्रि निरीक्षण में अस्पताल व्यवस्था की पोल खुल गई। अस्पताल प्रबंधन द्वारा बंध्याकरण के ऑपरेशन में प्रति मरीज 200 रुपया डाक्टर और कर्मियों द्वारा लेने का मामला उजागर हुआ है। मरीजों के शिकायत पर विधायक आग बबूला हो गए। विधायक ने अस्पताल उपाधीक्षक सहित कर्मियों की जमकर फटकार लगाई है। 

दरअसल, यह मामला अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल का है। मोतिहारी जिला के अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल में गरीब और असहाय मरीजों के शिकायत पर देर रात्रि गोबिंददगंज विधायक सुनील मणि तिवारी निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण में बंध्याकरण करने आयी मरीजों ने विधायक को बताया कि ऑपरेशन से पहले डाक्टर और नर्स द्वारा प्रति मरीज 100 -100 रुपया लिया गया। वहीं ऑपरेशन के बाद पानी चढ़ाने और सुई देने के लिए 100-100 रुपया लिया गया।

वही कई दवा बाहर से खरीदवा कर मंगवाया गया। मरीजों की शिकायत पर विधायक ने अस्पताल उपाधीक्षक सहित कर्मियों को कड़ी फटकार लगाते हुए इसमें सुधार की चेतावनी दी है। अस्पताल उपाधीक्षक को कड़ी चेतावनी देते हुए विधायक ने कहा कि अस्पताल व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा तो अपना ट्रांसफर करवा लीजिए। अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल की कुव्यवस्था के मामले को विधानसभा में उठने की बात कही गयी।

गोबिंददगंज भाजपा विधायक सुनील मणि तिवारी ने बताया कि अनुमंडलीय अस्पताल में भारी कुव्यवस्था का आलम है। मरीजों को दवा नहीं देकर बिना एक्सपायर दवा जलाया जा रहा है। वही बंध्याकरण करने आयी गरीब और असहाय मरीजों से 200 रुपया की वसूली की जा रही है। जिला स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं होती है। इस सत्र में मामले को विधानसभा में उठाएंगे।

Suggested News