दंत चिकित्सकों को लेकर स्वास्थ्य विभाग गंभीरः मंगल पांडेय

दंत चिकित्सकों को लेकर स्वास्थ्य विभाग गंभीरः मंगल पांडेय

PATNA : इंडियन डेंटल एसोसिएशन, बिहार शाखा का वार्षिक सम्मेलन रविवार को राजधानी के एक होटल में संपन्न हुआ। सम्मेलन का उद्घाटन मुख्य अतिथि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने किया। इस अवसर पर कोरोना काल में चिकित्सकों द्वारा दिये गये महत्वपूर्ण योगदान के लिए मंत्री पांडेय एवं विधायक देवेश कांत सिंह ने दंत चिकित्सकों को मोमेंटो एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। सम्मानित होने वालों में समाजसेवी दीपक कुमार अग्रवाल, गौरव राय, डॉ विशाल आनंद, डॉ धर्मेन्द्र कुमार एवं डॉ चंदन श्रीवास्तव शामिल हैं।    

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पांडेय ने कोरोना काल में विशेष योगदान देने के लिए दंत चिकित्सकों का आभार जताते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग दंत चिकित्सकों को लेकर गंभीर है। विभाग ने राज्य में दंत चिकित्सकों की कमी को दूर विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर पदस्थापित किया गया है। दंत चिकित्सकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। चयन प्रक्रिया के आधार पर भविष्य में और दंत चिकित्सकों की नियुक्ति की जायेगी। इसके लिए विभाग पहल कर रहा है। पहले अस्पतालों में डेंटल चेयर नहीं रहता था। उनके कार्यकाल में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक डेंटल चेयर की व्यवस्था करवायी गई, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों के दांत का उपचार बेहत तरीके से हो सके। साथ ही पांडेय ने डॉक्टरों से अपील करते हुए कहा कि जिस तरह से कोरोनाकाल में दंत चिकित्सकों ने अपना महत्वपूर्ण योगदान देकर लोगों का जीवन बचाने का का किया है, उसी तरह आने वाली तीसरी लहर से लड़ने के लिए तैयार रहने की जरूरत है। 

इस अवसर पर विधायक सिंह एवं वरिष्ठ हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ अमूल्या ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम की अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. मोहित कुमार ने की। संचलान एसोसिएशन के सचिव डॉ. मानवेन्द्र ने एवं धन्यवाद ज्ञापन डॉ. जावेद ने किया।

Find Us on Facebook

Trending News