बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आंसू लेकर आने वाले पेसेंट को चेहरे पर मुश्कान देकर भेजना हमारा कर्तव्य है-बन्ना गुप्ता स्वास्थ्य मंत्री

आंसू लेकर आने वाले पेसेंट को चेहरे पर मुश्कान देकर भेजना हमारा कर्तव्य है-बन्ना गुप्ता स्वास्थ्य मंत्री

RANCHI : झारखण्ड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने आज रांची स्थित रिम्स का दौरा किया. इस मौके पर उन्होंने कहा की अस्पताल की कमियों और खामियों को मिल बैठकर दूर किया जायेगा. इसका पता लगाया जा रहा है की अस्पताल में कितने नर्सिंग स्टाफ और चिकित्सकों की जरुरत है. 

उन सारे कमियों में सुधार के लिए कदम उठाये जायेंगे. उन्होंने कहा की यह एक दो घंटे में पूरा नहीं हो सकता. इसके लिए निरंतर प्रयास किये जायेंगे. उन्होंने कहा की आज रिम्स के अधिकारियों के साथ संक्षिप्त परिचय हुआ है. आगे से वृहद् पैमाने पर काम होगा. बन्ना गुप्ता ने कहा की रोते हुए आने वाले मरीजों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए रिम्स प्रबन्धन वचनबद्ध है. महिलाओ और बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कहा की बच्चे, बूढ़े, नौजवान सबके लिए सेवा का भाव है. स्वास्थ्य विभाग का प्रयास है की ज्यादा से ज्यादा लोगों को खुशहाली दे. 

गांवों में स्वास्थ्य सुविधाओं के सवाल पर उन्होंने कहा की वहाँ डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ की कमी है. कई जगहों पर उपकरणों की भी कमी है. सरकार का प्रयास है की इन इलाकों में नए चिकित्सकों की भर्ती किया जाये. यह भी प्रयास किया जायेगा की कैसे उनको प्रोत्साहित किया जाये. उन्होंने कहा की जब चिकित्सकों के चेहरे पर खुशहाली आएगी तो मरीजों के चेहरों पर भी खुशहाली आ जाएगी. रिम्स में इलाज करा रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को लेकर उन्होंने कहा की वे यहाँ रहकर अपनी कानूनी लड़ाई लड़ रहे है. वे यहाँ मरीज है. रिम्स प्रबंधन भी चाहता है की वे जल्द से जल्द ठीक हो. 

वहीँ जंक फ़ूड के इस्तेमाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा की इसमें मुख्य रूप से अजिनो मोटो होता है. जिससे हड्डियां कमजोर होती है. साथ ही इससे मोटापा भी बढ़ता है. हालाँकि उन्होंने कहा की सरकार किसी गरीब के पेट पर लात नहीं मरना चाहती है. 

रांची से कुंदन की रिपोर्ट 

Suggested News