बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केन्द्रीय टीम के लौटते ही एक्टिव हुए स्वास्थ्य मंत्री, आखिर दिल्ली की टीम ने क्या कह दिया ऐसा?

केन्द्रीय टीम के लौटते ही एक्टिव हुए स्वास्थ्य मंत्री, आखिर दिल्ली की टीम ने क्या कह दिया ऐसा?

PATNA : प्रदेश में कोरोना के हालात का जायजा लेने पहुंची केंद्रीय टीम पिछले सोमवार को दिल्ली लौट चुकी है. इसके बाद से स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर राज्य में कई नए काम शुरु कर दिये गये है. सबसे बड़ी बात तो यह है कि 5 महीने के बाद स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने एनएमसीएच का पहली बार दौरा किया. 

इन सभी बातों को लेकर एक बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या केंद्रीय टीम ने बिहार के स्वास्थ्य व्यवस्था की तारीफ नहीं की थी? कम से कम वर्तमान हालात तो इसी ओर इशारा कर रहा है. वहीं केन्द्रीय टीम ने जो रिपोर्ट सौंपी है उससे बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था बहुत बेहतर संकेत नहीं दिए गेय है.

दरअसल, कोरोना संक्रमण से लड़ाई में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री लगातार अपनी पीठ थपथपाते हुए दिख रहे हैं. पिछले दिनों संक्रमण से बिगड़े हालात का जायजा लेने के लिए केंद्रीय टीम दो दिवसीय दौरे पर बिहार आई थी. हालांकि टीम की ओर से उस समय मीडिया को किसी भी तरह का बयान नहीं दिया गया. टीम के लौटने के बाद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने अपने विभाग के काम की जमकर तारीफ की.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केंद्रीय टीम का मानना है कि बिहार में हुए काम काफी सराहनीय है. लेकिन यह पूरी तरह से बेबुनियाद और मनगढ़ंत बयान था. 

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार केंद्रीय टीम के द्वारा स्वास्थ्य विभाग को तकरीबन 10 पन्नों की आर्डर कॉपी दी गई है. जिसमें कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए दिशा-निर्देश हैं. 

सबसे बड़ी बात यह है कि केन्द्रीय टीम के दिल्ली लौटने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से बेहतर स्थिति में होने का दावा किया था तो वे आखिर उन्हें एकाएक मैदान में क्यों उतरना पड़ा। वर्चुअल रैली में व्यस्त रहने वाले स्वास्थ्य मंत्री आखिरकार 5 महीने के बाद एनएमसीएच अस्पताल क्यों पहुंचे? 


Suggested News