बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय बोले- परदेस में फंसे छात्रों-मजदूरों को लाने के लिए पूरा सिस्टम बन चुका है

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय बोले- परदेस में फंसे छात्रों-मजदूरों को लाने के लिए पूरा सिस्टम बन चुका है

PATNA: भारत सरकार ने दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को वापस अपने राज्य में जाने को लेकर गाइडलाइन जारी किए हैं।इसस संबंध में गृह मंत्रालय ने आदेश जारी कर दिए हैं।केंद्र सरकार के आदेश के बाद बिहार सरकार के सामने एक बड़ी चुनौती आ खड़ी हुई है।

अब बिहार सरकार के सामने जो सबसे बड़ी समस्या यह खड़ी हो गई है कि इतनी बड़ी संख्या में छात्र-मजदूर दूसरे राज्यों में फंसे हैं उनको कैसे लाया जाए।इस पर सरकार का मंथन चल रहा है।केंद्र सरकार के आदेश के बाद विपक्षी दल के नेताओं ने सरकार पर दबाव बढ़ा दिया है और हर व्यक्ति जो बाहर फंसा है उसे वापस लाए जाने की मांग शुरू कर दी है।

आने का पूरा सिस्टम बन चुका है-मंगल पांडेय

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि बाहर में फंसे लोगों की बड़ी संख्या है.केंद्र के दिशा निर्देश पर सभी बिहार आएंगे.उन्होंने कहा कि लोगो के आने को लेकर पूरा सिस्टम बन चुका है और किसी को कोई असुविधा नही होगी. 

मंगल पांडेय ने बताया कि कोरोना सैंपल की जंच में तेजी आई है।शुरू में  जहां 100 -125 सैंपल की जांच होती थी।अब कुल 6 जगहों पर 1600 से 1800 सैंपल जांच किया जा रहा है।भागलपुर और गया में जांच की अनुमति केंद्र सरकार के मांगी गई है .




Suggested News