बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने केन्द्र सरकार से किया आग्रह, पटना एम्स के साथ-साथ गया और भागलपुर में कोरोना जांच की हो व्यवस्था

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने केन्द्र सरकार से किया आग्रह, पटना एम्स के साथ-साथ गया और भागलपुर में कोरोना जांच की हो व्यवस्था

Patna : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने केन्द्र सरकार से पटना एम्स के साथ-साथ गया और भागलपुर ने भी कोरोना जांच की व्यवस्था किये जाने का आग्रह किया है। 

इस बात की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि सूबे में आरएमआरआई, आइजीआइएमएस और डीएमसीएच, दरभंगा में कोरोना के ब्लड सैंपल की जांच हो रही है। वहीं एक-दो दिनों में पीएमसीएच में भी सैंपल जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। 

मंगल पांडेय ने कहा है कि इसके अलावे (एम्स) पटना, (एएनएमसीएच) गया और (जेएलएमएनसीएच) भागलपुर में भी सैंपल जांच केंद्र बनाये जाने के लिए केंद्र सरकार से आग्रह किया गया है। राज्य के अस्पतालों, मेडिकल कॉलेजों एवं जांच केंद्रों में आरएनए एक्सट्रेक्शन किट, भीटीएम, पीपीइ, एन-95 मास्क, थ्री लेयर मास्क, साबुन, सेनिटाइजर जैसे आवश्यक सामानों की आपूर्ति लगातार की जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि न सिर्फ बिहार और भारत बल्कि पूरी दुनिया एक गंभीर लाइलाज वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रहा हैं। केंद्र और राज्य सरकार लोगों को इस वायरस के प्रभाव से बचाने के लिए हर दिशा में लगातार काम कर रही है। इस स्थिति में आम जनता की भी यह जवाबदेही बनती है कि केंद्र और राज्य सरकार को अपेक्षित सहयोग करें। 

उन्होंने कहा कि इसके लिए लॉकडाउन का शतप्रतिशत पालन करते हुए आमजन सामाजिक दूरी बनाते हुए घरों में रहने का प्रयास करें। साथ ही 5 अप्रैल को रात 9 बजे प्रधानमंत्री के संदेश पर अमल करते हुए कोरोना के खिलाफ इस अप्रतिम प्रयास का हिस्सा बनें।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News