स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिले का हाल, सदर अस्पताल ने महिला का नहीं हुआ इलाज, सड़क पर हुआ प्रसव

स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिले का हाल, सदर अस्पताल ने महिला का नहीं हुआ इलाज, सड़क पर हुआ प्रसव

SIWAN : जिले के सदर अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मियों की संवेदनहीनता के कारण महिला को कुड़े के ढेर पर अपने बच्चे को जन्म देना पड़ा। दरअसल सदर अस्पताल में गुरुवार की सुबह प्रसव के लिए पहुंची एक बंजारन को स्वास्थ्य कर्मचारियों ने भगा दिया। परिजन मिन्नत करते रहे, लेकिन स्वास्थ्यकर्मियों पर कोई असर नहीं हुआ। थक-हार कर परिजन उसे अस्पताल के समीप ही कूड़े की ओट में ले गये, जहां उसने बच्चे को जन्म दिया।

इस संबंध में प्रसूता के साथ आयी महिला ने बताया कि अपने भाई की बहू माया को प्रसव पीड़ा होने पर गुरुवार की सुबह वह पर्ची बनवा कर महिला वार्ड में ले गयी। हमलोगों को देखते ही महिला कर्मचारी ने कहा कि तुम लोगों का इलाज यहां नहीं होगा। तुम लोग गंदे तरीके से रहती हो। प्रसूता ने अस्पताल के समीप ही कूड़े की ओट में बच्चे को जन्म दिया। बच्चे के जन्म के बाद प्रसूता के परिजनों ने उस जगह की साफ-सफाई की और वहां से चले गये। 

बताते चले कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का गृह जिला सीवान है। स्वास्थ्य मंत्री सरकारी अस्पतालों में पुख्ता इंतजाम और 24 घंटे सेवा का दावा करते है, लेकिन उनके गृह जिले में दावे की पोल खुल रही है। 


Find Us on Facebook

Trending News