भीषण गर्मी से बिगड़ा दर्जनों श्रद्धालुओं का स्वास्थ्य, पानीहाटी इस्कॉन मंदिर में धार्मिक महोत्सव के दौरान 3 की मौत

भीषण गर्मी से बिगड़ा दर्जनों श्रद्धालुओं का स्वास्थ्य, पानीहाटी इस्कॉन मंदिर में धार्मिक महोत्सव के दौरान 3 की मौत

DESK. देश में भीषण गर्मी और उमस का कहर जारी है. पश्चिम बंगाल में पानीहाटी के इस्कॉन मंदिर में इसी गर्मी और उमस के कारण तीन लोगों की मौत हो गई. दरअसल, इस्कान मंदिर में रविवार को दंड महोत्सव का आयोजन था. उत्तर 24 परगना जिले के पानीहाटी में महोत्सवतला घाट पर इस्कॉन के दही-चूड़ा उत्सव को लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी थी.

कहा जा रहा है कि भीड़ की संख्या लाखों में थी. इसी कारण लोगों को भीषण गर्मी में काफी परेशानी झेलनी पड़ रही थी. अचानक से कुछ लोग बेसुध हुए और तीन की मौत हो गई. वहीं करीब 50 के आसपास के लोग बीमार हो गए जिन्हें तुरंत अलग अलग अस्पतालों में दाखिल कराया गया. 

तीन लोगों की मौत और करीब 50 लोगों के बीमार होने की वजह भीषण गर्मी और उमस को बताया जा रहा. कोरोना के कारण दो साल बाद हो रहे इस उत्सव में ढाई से तीन लाख लोगों की भीड़ जमा हो गई थी.  

बैरकपुर के संयुक्त पुलिस आयुक्त ध्रुबज्योति डे ने बताया कि दंड महोत्‍सव के दौरान श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जमा हो गई. उमस और गर्मी के कारण गंभीर रूप से बीमार लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की एक टीम मौजूद है. महोत्‍सव को समाप्‍त कर दिया गया है. वहीं पानीहाटी नगर पालिका के अध्यक्ष मोलॉय रॉय ने दावा किया कि दो महिलाओं समेत 3 लोगों की मौत हुई है.


Find Us on Facebook

Trending News