बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में दस बालिका की फूड प्वाइजनिंग से बिगड़ी तबियत, अस्पताल में चल रहा है इलाज

बांका के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में दस बालिका की फूड प्वाइजनिंग से बिगड़ी तबियत, अस्पताल में चल रहा है इलाज

BANKA : बांका के अमरपुर प्रखंड अंतर्गत भरको कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में सुबह का नाश्ता रोटी और चना का छोला खाने से दस बच्चे बीमार पड़ गए हैं। सभी को स्थानीय  रेफरल अस्पताल  अमरपुर लाया गया। जहां बच्चे का इलाज किया गया। हालांकि बच्चे की स्थिति अभी सामान्य बताई जा रही है। जबकि कुछ समय के लिए अस्पताल परिसर में अफरा तफरी का माहौल बन  गया था।

बता दें की भरको गांव स्थित कस्तुरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की दस छात्रा को फुड प्वाइजनिंग से हालत  बिगड़ती देख विद्यालय में अन्य बच्चों के बीच दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया। वार्डन सुजीता कुमारी एवं केयर टेकर रूबी देवी सभी बच्चों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल लेकर आई। जहां अर्चना कुमारी, शबनम कुमारी रूपा कुमारी, चांदनी कुमारी  लक्ष्मी कुमारी, मोनिता कुमारी , लक्ष्मी कुमारी  पुष्पा कुमारी, गायत्री कुमारी  तथा ब्यूटी कुमारी  का प्राथमिक उपचार रेफरल अस्पताल में किया गया। चिकित्सक ने सभी बच्चों को फुड प्वाइजनिंग का शिकार बताया।

मामले को लेकर विद्यालय की वार्डन सुजीता कुमारी ने बताया कि - सुबह के नाश्ता में रोटी और चना का छोला खाकर सभी बच्ची स्कूल चली गई। जिसमें से दो बच्ची ने उल्टी और दस्त की शिकायत की। इसके अलावा अन्य आठ बच्चियों की भी हालत बिगड़ने लगी। आनन फानन में सभी बच्ची को  रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराया गया। 

अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात  डॉक्टर अपूर्व अमन ने बताया कि बच्चे को  फूड प्वाइजनिंग की शिकायत हो गई थी। अभी स्थिति खतरे से बाहर है। 

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Editor's Picks