बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुशासन का भांडा फूट गया ! मंगल पांडेय भी PPE किट पहन NMCH का कर चुके हैं दौरा, अब कुर्सी संभालते ही प्रत्यय अमृत ने भी एनएमसीएच का किया विजिट

सुशासन का भांडा फूट गया ! मंगल पांडेय भी PPE किट पहन NMCH का कर चुके हैं दौरा, अब कुर्सी संभालते ही प्रत्यय अमृत ने भी एनएमसीएच का किया विजिट

PATNA: बिहार में कोरोना संकट में नीतीश सरकार की सारी तैयारी की पोल खुल गई है।सुशासन का भांडा फूट गया और हकीकत देश-दुनिया के सामने आ गई।अब लाज बचाने के लिए सीएम नीतीश स्वास्थ्य सचिव को बदल रहे।कोरोना संकट में बिहार इकलौता ऐसा राज्य रहा जहां कोरोना इंतजाम की बजाए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को बदलने में दिलचस्पी रही। सीएम नीतीश ने सबसे पहले 20 मई को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार को एक झटके में बदल दिया।ऐसी क्या मजबूरी थी येतो नीतीश कुमार ही बता सकते हैं. लेकिन अब पोल खुल गई है और सबके सामने हकीकत आ गई है कि बिहार में कोरोना की कोई तैयारी नहीं थी।सीएम नीतीश अब अपने सबसे खास प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत को स्वास्थ्य प्रधान सचिव की कुर्सी पर बिठाये हैं।

सीधे एनएमसीएच पहुंचे प्रत्यय अमृत

प्रत्यय अमृत ने स्वास्थ्य प्रधान सचिव का जिम्मा लेते हीं सीधे एनएमसीएच पहुंच गए।वही एनएमसीएच जहां 5 दिन पहले स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पीपीई किट पहनकर दौरा कर चुके थे।मंगल पांडेय भी कोरोना वार्ड का निरीक्षण किया था और अस्पताल में ही अस्पताल प्रशासन के साथ मीटिंग की थी।तब मंगल पांडेय ने कहा था कि आगे से कोई गड़बड़ी नहीं होगी।कोरोना मरीजों के इलाज में कोई कोताही अब नहीं होगी।इस संबंध में हमने अस्पताल प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिया है।

लेकिन मंगल पांडेय के आदेश का कोई असर नहीं हुआ।कोरोना मरीज जिस तरह से पहले बेहाल थे उनके दौरे के बाद भी उसी तरह से बेहाल रहे।उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं था। अब मंगल पांडेय का दौरा रिजल्ट तो सबने देख लिया अब नए-नवेले स्वास्थ्य प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत भी कुर्सी संभालते सीधे कोविड अस्पताल के रूप में चिन्हित एनएमसीएच पहुंच गए। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के नए प्रधान सचिव प्रत्‍यय अमृत ने आज पदभार संभालने के बाद पटना के कोरोना अस्‍पताल एनएमसीएच पहुंचे और पीपीई किट धारण कर अस्पताल का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए।

कोरोना काल में 3 अधिकारियों को मिला दायित्व

बता दें कि सीएम नीतीश ने कोरोना संकट में स्वास्थ्य विभाग के 2 प्रधान सचिव को बदल दिया है।अब तीसरे प्रधान सचिव के रूप में प्रत्यय अमृत की पोस्टिंग की गई है।सरकार ने 27 जुलाई को उदय सिंह कुमावत को स्वास्थ्य प्रधान सचिव के पद से हटा कर प्रत्यय अमृत की पोस्टिंग की है।प्रत्यय अमृत सीएम नीतीश के खास माने जाते हैं। हालांकि प्रत्यय अमृत पर आपदा प्रधान सचिव रहते पटना डूबने को लेकर जिम्मेदार बताया जाता रहा है।लेकिन सीएम नीतीश ने एक बार फिर से विश्वास जताते हुए स्वास्थ्य प्रधान सचिव की कुर्सी दे दी है।




Suggested News