बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लैंड फॉर जॉब स्कैम में जमानत के बाद आज फिर सुनवाई : लालू-राबड़ी-तेजस्वी के साथ ही सीबीआई के वकील रखेंगे अपनी दलील

लैंड फॉर जॉब स्कैम में जमानत के बाद आज फिर सुनवाई : लालू-राबड़ी-तेजस्वी के साथ ही सीबीआई के वकील रखेंगे अपनी दलील

लैंड फॉर जॉब मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में आज सुनवाई होगी। इस दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और उपमुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव की तरफ वकील उनका पक्ष रखेंगे. इसके बाद सीबीआई के वकील की तरफ से भी दलीलें दी जाएंगी. दोनों पक्षों को सुनने के बाद आज चार्ज फ्रेम हो सकता है.लालू-राबड़ी-तेजस्वी समेत अन्य आरोपियों के वकील उनका नाम के से हटाने की मांग कर सकते हैं.दोनो पक्षों के दलील के बाद कोर्ट आरोपियों के खिलाप चार्जफ्रेम करने की कार्रवाई करेगी. 

 बता दें पिछली सुनवाई में कोर्ट ने लालू यादव, राबड़ी देवी एवं तेजस्वी यादव को 50 हजार के मुचलके पर नियमित जमानत दी थी. लैंड ऑर जब केस में सीबीआई की नये चार्जशीट को कोर्ट ने 22 सितंबर को मंजूर कर ली थी.इसके बाद लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव समेत 17 आरोपियों के खिलाफ समन जारी किया था.  4 अक्टूबर को कोर्ट में पेशी के बाद कोर्ट ने सभी आरोपियों के राहत देते हुए जमानत की याचिका मंजूर कर ली थी. लैंड फॉर जॉब्स केस में कोर्ट ने तेजस्वी यादव के खिलाफ दायर चार्जशीट भी कोर्ट ने मंजूर कर ली और कहा उनके खिलाफ भी केस चलेगा. सीबीआई ने पहली बार बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को आरोपी बनाया है. 

लालू परिवार को इस मामले में कोर्ट ने जमानत दे दी है लेकिन सीबीआई जमानत का विरोध कर रही है. 16 अक्टूबर को लालू परिवार के वकीलों की सफाई के बाद सीबीआई भी अपनी बातें रखेगी. इसके बाद चार्ज फ्रेमिंग की कार्रवाई शुरू होगा. लालू परिवार को जमानत मिलने के पीछे सीबीआई का तर्क यह है कि सीबीआई को आशंका है कि सभी आरोपी बड़े पद पर हैं. ये केस को प्रभावित कर सकते है.। हालांकि कोर्ट ने सीबीआई की आशंका को निराधार बताया.

लैंड फॉर जॉब मामले में 22 सितंबर को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने नई चार्जशीट को मंजूर करते हुए लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव समेत 17 आरोपियों के खिलाफ समन जारी किया था. सभी आरोपी को 4 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने को कहा था. 4 अक्टूबर को पूरा परिवार दिल्ली की अदालत में पेश भी हुआ. लैंड फॉर जॉब्स केस में कोर्ट ने तेजस्वी यादव के खिलाफ दायर चार्जशीट भी कोर्ट ने मंजूर कर ली और कहा उनके खिलाफ भी केस चलेगा.


Suggested News