कोरोना महामारी को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई कल तक के लिए टली, नये वैरिएंट के संबंध में जता चुकी है चिंता

कोरोना महामारी को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई कल तक के लिए टली, नये वैरिएंट के संबंध में जता चुकी है चिंता

पटना. पटना हाईकोर्ट ने कोरोना महामारी मामले पर सुनवाई करते हुए मामले की सुनवाई 7 दिसंबर, 2021 के लिए टाल दिया है। चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने शिवानी कौशिक व अन्य के मामले पर सुनवाई की। राज्य सरकार के अपर महाधिवक्ता अंजनी कुमार के आग्रह पर सुनवाई कल के लिए टाल दिया है। पिछली सुनवाई के दौरान खंडपीठ ने कहा था कि कोरोना के नए वैरिएंट के मद्देनजर हमें भयभीत नहीं, सतर्क रहने की जरूरत है। कोरोना अभी गया नहीं है।

इस बीच खंडपीठ ने राज्य सरकार से कोरोना को लेकर राज्य भर में कराई गई सुविधाओं के संबंध में ब्योरा देने को कहा था। कोर्ट ने विशेष तौर पर साउथ अफ्रीका में फैले कोविड के नए वैरियंट ओमाइक्रोन के मद्देनजर महाधिवक्ता ललित किशोर को राज्य में ऑक्सीजन के उत्पादन और भंडारण के संबंध में राज्य सरकार को सूचित करने को कहा था।

कोर्ट ने सुनवाई के दौरान महाधिवक्ता ने भी यह कहा कि लोग कोरोना सम्बन्धी दिशानिर्देश का पालन नहीं कर रहे हैं। अभी भी अधिकतर लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं। खंडपीठ ने केंद्र सरकार के एडिशनल सॉलिसिटर जनरल को भी बिहार में आक्सीजन की आपूर्ति के संबंध में जानकारी देने को कहा था।

एम्स, पटना के अधिवक्ता विनय कुमार पांडेय ने बताया कि कोर्ट ने उसके पूर्व भी राज्य के राज्य भर में उपलब्ध मेडिकल स्टाफ, दवाइयां, ऑक्सिजन व एम्बुलेंस आदि के संबंध में ब्यौरा तलब किया था। कोर्ट में सुनवाई के दौरान वरीय अधिवक्ता बसंत कुमार चौधरी ने कोविड के बाद होने वाले ब्लैक फंगस के संबंध में मामले को कोर्ट के समक्ष रखा था, इस पर कोर्ट ने इस मामले में अलग से याचिका दायर करने को कहा था।

Find Us on Facebook

Trending News