लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई 1 हफ्ते के लिए टली, बेल के लिए करना होगा इंतजार

लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई 1 हफ्ते के लिए टली, बेल के लिए करना होगा इंतजार

PATNA/RANCHI : जमानत पर जेल से बाहर आने के लिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को अभी और इंतजार करना होगा। लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज होने वाली झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई एक सप्ताह के लिए टल गई है। आज शुक्रवार को चारा घोटाले में सुनवाई के दौरान जस्टिस एके सिंह की अदालत ने प्रार्थी को अपना पक्ष रखने का आदेश दिया है। जबकि सीबीआई की ओर से पहले ही कोर्ट में इसपर जवाब दाखिल कर दिया गया है।

बता दें कि देवघर कोषागार मामले में लालू यादव की ओर से जमानत याचिका दायर की गई है। इस याचिका पर पूर्व की सुनवाई में कोर्ट ने सीबीआई को अपना जवाब पेश करने को कहा था। हाईकोर्ट के आदेश के अनुरूप सीबीआई की ओर से अदालत में जवाब पेश कर दिया गया है। 

हालांकि देवघर कोषागार से जुड़े इस मामले में बेल मिलने के बाद भी लालू प्रसाद के जेल से बाहर आने में एक पेंच है।  दरअसल लालू यादव की ओर से चारा घोटाले के एक ही मामले में जमानत याचिका दायर की गई है। अन्य दो मामलों में यह दायर नहीं की गई है। लिहाजा एक मामले में बेल मिल जाने के बाद भी वो जेल से बाहर नहीं निकल पाएंगे। जेल से बाहर आने के लिए उन्हें अन्य 2 मामलों में भी बेल लेना होगा। 

वैसे अगर उन्हें देवघर मामले में बेल मिल जाती है, तो थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। आगे अन्य 2 मामलों में बेल के लिए रास्ता आसान हो जाएगा। 

Find Us on Facebook

Trending News