लालू के बड़े लाल तेजप्रताप यादव की विधायकी पर खतरा, पटना हाईकोर्ट में याचिका पर हुई सुनवाई

लालू के बड़े लाल तेजप्रताप यादव की विधायकी पर खतरा, पटना हाईकोर्ट में याचिका पर हुई सुनवाई

PATNA: पटना हाईकोर्ट ने राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व विधायक तेज प्रताप यादव के विधायक निर्वाचित किए जाने को चुनौती देने वाली चुनाव याचिका पर सुनवाई की। जस्टिस वीरेन्द्र कुमार ने विजय कुमार यादव की चुनाव याचिका पर सुनवाई करते हुए दोनों पक्षों को इश्यू फ्रेम कर अगली सुनवाई में कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया।

बिहार के 2020 के विधानसभा चुनाव में हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से पराजित उम्मीदवार विजय कुमार यादव ने चुनाव याचिका दायर कर विधायक तेज प्रताप यादव के विधायक निर्वाचित किए जाने को चुनौती दी है। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता जगन्नाथ सिंह ने कोर्ट को बताया कि इनके निर्वाचन को इस आधार पर चुनौती दी है कि उन्होंने चुनाव के लिए किए गए नामांकन पत्र में जानबूझ कर अपनी संपत्ति का पूरा ब्यौरा नहीं दिया है। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन 16अक्टूबर, 2020 को दायर किया गया था। वहीं नामांकन पत्र की जांच 17अक्टूबर, 2020 को की गई। 2 दिन बाद 19अक्टूबर, 2020 को नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि थी।

3 नवंबर 2020 को बिहार विधानसभा का चुनाव संपन्न हुआ। 10 नवंबर, 2020 को चुनाव परिणाम घोषित किए गए, जिसमें तेज प्रताप यादव हसनपुर विधानसभा चुनाव क्षेत्र से जीते। इस मामले पर अगली सुनवाई 2 सितंबर ,2021 को फिर होगी।

Find Us on Facebook

Trending News