AES के बाद अब हीट स्ट्रोक का कहर, अबतक 181 लोगो की मौत

AES के बाद अब हीट स्ट्रोक का कहर, अबतक 181 लोगो की मौत

PATNA : प्रदेश में चमकी बुखार के बाद अब हीट स्ट्रोक का कहर जारी है। हीट स्ट्रोक से महज 24 घंटे के अंदर 181 लोगों की मौत हो चुकी है। शनिवार से शुरु हुए भीषण गर्मी और लू के कहर से मौत का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। 

शनिवार को गया, औरंगाबाद और नवादा में जहां 61 लोगों की जान चली गई थी, वहीं रविवार को भी यह सिलसिला जारी रहा। हीट वेव से रविवार को यह संख्या 180 का आंकड़ा पार कर गई। हालांकि अधिकारिक तौर पर 112 मौतों की गई है। 

लू से मरने वालों में अधिकतर 60 साल से अधिक उम्र के लोग हैं। प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में लू से पीड़ित 271 से अधिक मरीज भर्ती हैं। .

इस बीच लोगों को लू के असर से बचाने के लिए राज्य सरकार ने एडवायजरी जारी करने के साथ ही कुछ एहतियाती उपाय किए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने प्रभावित जिलों में मरीजों के के लिए अतिरिक्त चिकित्सकों की तैनाती की है, वहीं, पीएचईडी ने गांवों और शहरों में पेयजल पहुंचाने के लिए अतिरिक्त टैंकरों की व्यवस्था की है। सभी कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। 

आज सोमवार को डॉक्टरों की हड़ताल से मरीजों के लिए मुसीबत बढ़ सकती है, हालांकि डाक्टरों ने लू व बुखार पीड़ितों का इलाज करने की बात कही है।

Find Us on Facebook

Trending News