जिला निबंधन कार्यालय में भारी फर्जीवाड़ा ,असली विक्रेता के जगह दूसरे को खड़ा कर कर ली लाखों की जमीन रजिस्ट्री

जिला निबंधन कार्यालय में भारी फर्जीवाड़ा ,असली विक्रेता के जगह दूसरे को खड़ा कर कर ली लाखों की जमीन रजिस्ट्री

MOTIHARI : मोतिहारी में जिला निबंधन कार्यालय का फर्जीवाड़ा रुकने का नाम नही ले रहा है। निबंधन कार्यालय का कुछ दिन पूर्व फर्जीवाड़ा व रिश्वत मांगने का वीडियो वायरल होने पर वरीय पदाधिकारी द्वारा बड़ी करवाई की गई थी।अभी कार्रवाई की चर्चा थमा भी नही थी कि नया मामला सुर्खियों में है। विक्रेता के बिना रजिस्ट्री ऑफिस गए  फर्जीवाड़ा कर उसकी जमीन रजिस्ट्री करा लिया गया ।मामले में जमीन मालिक ने निबंधन कार्यालय लिपिक सहित पांच के विरुद्ध नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया है ।प्राथमिकी दर्ज होने के बाद निबंधन कार्यालय की करतूत चर्चा जोड़ो पर है।

यह है मामला

मोतिहारी बंजरिया थाना की शिला देवी ने नगर थाना में आवेदन देकर जालसाजी कर बिना रजिस्ट्री आफिस गए ही उसकी दस कठा जमीन रजिस्ट्री कराने का आरोप लगायी है। पीड़िता ने निबंधन कार्यालय लिपिक रामप्रवेश सिंह,पंकज कुमार,प्रमोद कुमार,प्रभात कुमार सहित पांच के विरुद्ध जलसाजी कर उसकी जमीन रजिस्ट्री कराने का नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है ।नगर थाना पुलिस आवेदिका के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर करवाई में जुट गई है ।

आवेदिका ने दस्तावेज पर फर्जी अंगुली का छाप लेने पहले बिक्री की गई जमीन का खाता खेसरा भी अंकित कर लिया गया है।बिना रजिस्ट्री आफिस गए उसकी जगह दूसरी महिला को खड़ा कर फर्जीवाड़ा कर जमीन रजिस्ट्री 12 मई 2022 को ही करा लिया गया है।रजिस्ट्री का नकल मिलने पर फर्जीवाड़ा का खुलासा हुआ है।


Find Us on Facebook

Trending News