13 जुलाई तक बिहार में बारिश से राहत नहीं, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

13 जुलाई तक बिहार में बारिश से राहत नहीं, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

PATNA : बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में रविवार से शुरू हुई कभी झमाझम तो कभी रिमझिम बारिश का सिलसिला मंगलवार को भी जारी है। बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। पटना का सोमवार को न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले 24 घंटे के दौरान राजधानी पटना सहित राज्य के कई हिस्सों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश होने की संभावना है। यह स्थिति 13 जुलाई तक बनी रहेगी।

मिल रही जानकारी के अनुसार बिहार के लगभग जिलों में मानसून के बादल छाए हुए हैं। कुछ जगहों पर गरज के साथ छींटे पड़ रहे हैं तो कहीं बूंदाबांदी हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, गंगा के तटीय  क्षेत्र, झारखंड और मध्यप्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्र में जोरदार वर्षा और ओले पडऩे की संभावना है। दक्षिण-पश्चिम मानसून के सक्रिय होने से पटना सहित पूरे प्रदेश में बादल छा गए हैं। 

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान कई क्षेत्रों में हुई बारिश के बाद तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। गया का सोमवार को न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर का 25.6 डिग्री और पूर्णिया का 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। सोमवार को पटना का न्यूनतम तापमान 27.0 डिग्री सेल्सियस तथा अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

Find Us on Facebook

Trending News