बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में तेज-आंधी पानी ने मचाई भयंकर तबाही, फसलों के साथ आम जनजीवन को भी हुआ भारी नुकसान

पूर्णिया में तेज-आंधी पानी ने मचाई भयंकर तबाही, फसलों के साथ आम जनजीवन को भी हुआ भारी नुकसान

Purniya :  जिले में देर रात आई तेज आंधी-तूफान जमकर तबाही मचाई. एक ओर जहां कई लोगों के घरों  के छत उड़ गए, वही किसानों के फसलों का भी भारी नुकसान हुआ है. 

बीते रविवार की देर रात पुरे जिले में अचानक धूल भरी तेज आंधी-पानी शुरु हो गई. इस तेज आंधी से कई पेड़-पौधों गिर गए। वहीं कई कच्चे मकानों  के छत भी उड़ गए. तकरीबन दस मिनट तक चली इस तेज आंधी से आम और लीची की फसल को भारी नुकसान हुआ.

मरंगा एन एच 31 पर कई विशाल पेड़ गिर जाने से यातायात तो प्रभावित हुआ ही वही बिजली भी प्रभावित हो गई. आंधी तूफान के कारण रातो रात घरों और दुकानों के टीन की छत उड़ गई. घर के छत उड़ने के बाद भी लोग डर से घरों में ही दुबके रहे. जिससे शहरो की स्थिति काफी दयनीय हो गई.

वही इस आंधी तूफान से किसानों को भी काफी नुकसान हुआ. जिसने आम और लीची के पेड़ों को भी क्षति पहुंचाई है. वही दूसरी ओर मक्के और केले के पेड़ को भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त किया है. जिसकी भरपाई को लेकर किसानों ने टकटकी भरी निगाहे से सरकार की ओर देखने लगे है.

हालांकि मौसम विभाग के बिना किसी पूर्वानुमान के आई इस तेज आंधी-पानी से एकओर जहां फसल के  साथ-साथ अन्य चीजों को भारी क्षति पहुंची। वहीं दूसरी ओर शहर में पड़ रही तेज गर्मी से लोगों को राहत मिली।

पूर्णिया से श्याम नन्दन की रिपोर्ट 

Suggested News