बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रायपुर एयरपोर्ट पर हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, हादसे में दो पायलट्स ने गंवाई जान

रायपुर एयरपोर्ट पर हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, हादसे में दो पायलट्स ने गंवाई जान

RAIPUR : रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हो गया है। गुरुवार रात यहां एक सरकारी हेलिकॉप्टर अगस्ता वैस्टलैंड क्रैश हो गया। चॉपर में मौजूद दोनों पायलट्स की मौत हो गई है। इस हादसे में कैप्टन गोपाल कृष्ण पंडा और कैप्टन ए पी श्रीवास्तव की मौत हो गई। रायपुर एयरपोर्ट के डॉयरेक्टर राकेश सहाय ने इस हादसे की पुष्टि की है। इस हादसे को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गहरी संवेदना जाहिर की है। 

रायपुर के एयरपोर्ट पर रात 9 बजकर 10 मिनट पर यह हादसा हुआ। चॉपर के दो पायलट कैप्टन गोपाल कृष्ण पांडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव फ्लाइंग प्रैक्टिस कर रहे थे। इसी वक्त अचानक ये हादसा हुआ। इसी दौरान रात 9.10 में रनवे के आखिरी छोर पर  हेलीकॉप्टर जमीन से टकराकर क्रैश हो गया। दुर्घटना के बाद स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर अफरा तफरी का माहौल है. हादसे के बाद तुरंत ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. राहत बचाव कार्य चलाया गया।

अस्पताल पहुंचने से पहले मौत

क्रैश में मारे गए दोनों पायलट में कैप्टन पांडा ओडिशा के रहने वाले हैं। पिछले कुछ सालों से वे प्रदेश सरकार में सीनियर पायलट का काम कर रहे थे। वहीं कैप्टन श्रीवास्तव दिल्ली के रहने वाले थे। दोनों को रेस्क्यू टीम ने किसी तरह मलबे से बाहर निकाला। इन्हें तुरंत निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गंभीर रूप से घायल हो चुके दोनों कैप्टन को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।

हादसे पर सीएम ने जताया दुख

इस हादसे पर सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दुख जताया है. सीएम ने ट्वीट कर कहा कि अभी रायपुर में एयरपोर्ट पर स्टेट हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की दुखद सूचना मिली. इस दुखद हादसे में हमारे दोनों पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव का दुखद निधन हो गया है. इस दुःख की घड़ी में ईश्वर उनके परिवारजनों को संबल एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे.


Suggested News