बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संकट के इस घड़ी में मदद को बढ़े हाथ, समाजिक संगठन, युवा बढ़चढ़ कर असहायों की कर रहे मदद

संकट के इस घड़ी में मदद को बढ़े हाथ, समाजिक संगठन, युवा बढ़चढ़ कर असहायों की कर रहे मदद

Sasaram : कोरोना ने पूरी दुनिया में त्राहिमाम मचा रखा है। इधर इस वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पूरे देश में 21 दिनों का लॉक डाउन है। इस लॉक डाउन का सबसे बड़ी मार गरीब असहायों पर पड़ी है। 

काम-धंधा बंद होने और लोगों के घरों से बाहर नहीं निकलने की वजह से इनके सामने भरण-पोषण की विकट समस्या उत्पन्न हो गई है। संकट की इस घड़ी में इनके लिए पुलिस, समाजसेवी संगठन और युवा मसीहा साबित हो रहे है। इनके द्वारा इन गरीब और असहाय लोगों की हर प्रकार से मदद की जा रही है। 

इसी कड़ी में सासाराम में अकलियत समाज के युवाओं ने आपसी सहयोग से पैसे इकट्ठा कर लॉक डाउन में गरीबों की मदद पहुंचा रहे हैं। खासकर अल्पसंख्यक और दलित बस्तियों में जाकर उन्हें राशन तथा अन्य सामान उपलब्ध करवा रहे हैं। 

इन युवाओं ने एक कोष बनाया है। जिसमें सभी लोग अपने सामर्थ्य से कुछ न कुछ दान करते हैं, और उन्हीं पैसों से चावल,आटा, आलू, नमक, दाल,दवाइयां आदि खरीद कर उसका एक पैकेट बनाकर जरूरतमंदों तक पहुंचाया जा रहा है। 

फिलहाल सासाराम नगर में ऐसे छह स्थल का चयन किया गया है। जहां इस तरह के वितरण सुनिश्चित किए जा रहे हैं। इन लोगों का कहना है कि अचानक हुए लॉक डाउन से कई घरों में 21 दिनों तक चूल्हा जलना मुश्किल हो गया है। ऐसे में वे लोग फिलहाल इतना सामग्री उपलब्ध करवा रहे हैं, जिससे घर में कोई भूखा ना रह सके। 

सासाराम से राजू की रिपोर्ट

Suggested News