NAWADA NEWS : स्थापना दिवस पर हेल्पर्स ग्रुप ने रक्तदान शिविर का किया आयोजन, आम लोगों को भी किया जागरूक

NAWADA NEWS : स्थापना दिवस पर हेल्पर्स ग्रुप ने रक्तदान शिविर का किया आयोजन, आम लोगों को भी किया जागरूक

NAWADA : जिले के अंदर एक अलग पहचान बनाने वाली संस्था हेल्पर्स ग्रुप आफ नवादा की तीसरी वर्षगांठ पर सदर अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर संस्था के संस्थापक सह सचिव सौरभ कुमार ने 32 वीं बार रक्तदान किया। शिविर में कुल 15 लोगों ने ब्लड डोनेट किया। इस कार्यक्रम को एचडीएफसी और ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन ने अपना सहयोग प्रदान किया। 

संस्था के संस्थापक सौरभ ने कहा कि रक्तदान के प्रति युवाओं में काफी संकोच था। जो खत्म होने लगा है। काफी संख्या में युवा जरूरतमंदों की हित में रक्तदान करने के लिए आगे आने लगे हैं और इंसानियत की मिसाल पेश कर रहे हैं। इतना ही नहीं रक्तदान करने वाले युवा अन्य लोगों को भी प्रेरित करने में जुटे हुए हैं। रक्तदान के प्रति संस्थान का प्रयास अब रंग दिखा रहा है।

कार्यक्रम में सहयोग प्रदान कर रहे एचडीएफसी के मैनेजर अश्विनी पांडेय ने बताया की कैंपेन के तहत समाज के अंदर जनजागरूकता हेतु ब्लड डोनेट कैंप, पौधारोपण आदि कार्यक्रम किए जाते है। इस बार रक्तवीर टोली हेल्पर्स ग्रुप आफ नवादा के साथ मिलकर ये कार्यक्रम किया गया। इस अवसर पर मैनेजर ने खुद भी रक्त दान किया और उनके शाखा सहायक  ने भी रक्तदान में सहयोग किया। वहीं आल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन ने कार्यक्रम में सहयोग करते हुए सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों के बीच फल का वितरण किया।

हेल्पर ग्रुप के सौरभ कुमार जिनकी उम्र 31 साल है। वह 32 बार रक्तदान कर अपना एक रिकॉर्ड बनाए हैं। जिला में किसी भी समय मुसीबत पड़ने पर 24 घंटा लोगों के बीच तैयार रहते हैं। नेक काम कर जिले का नाम रोशन कर रहे हैं। मुश्किल घड़ी में एक फोन पर सहायता करने के लिए सौरभ पहुंच जाते हैं।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News